Breaking News

Almora: स्टेयरिंग फेल होने से मकान की छत पर गिरी 108 एम्बुलेंस, प्रसूता समेत 5 लोग चोटिल

अल्मोड़ा: जिले में बुधवार को एक बड़ा हादसा हो गया। प्रसूता को लेकर अस्पताल की ओर जा रही इमरजेंसी सेवा का जालली रोड पर स्टेयरिंग फेल हो गया। असंतुलित एंबुलेंस किलकोट के मोड़ पर एक मकान की छत पर जा पलटी। संयोग से वाहन की गति धीमी थी और पहाड़ी के सहारे गिरी। इससे बड़ा हादसा टल गया। हादसे में 5 लोग चोटिल हो गए।

हादसे में बुजुर्ग महिला के पेट व महिला फार्मासिस्ट के सीने और पीठ पर भीतरी चोट पहुंची है। दुर्घाटनाग्रस्त वाहन में सवार व्यक्तियों में से राधिका देवी पुत्री किशन राम को हायर सेन्टर रेफर किया गया है, तथा वाहन में सवार अन्य 4 व्यक्तियों को हल्की चोटें आयी हैं, जिनका उपचार गोविन्द सिंह मेहरा राजकीय चिकित्सालय रानीखेत में चल रहा है।

आपातकालीन 108 सेवा का चालक मनोहर कुमार निवासी सौनी फार्मासिस्ट सुषमा जोशी के साथ बुधवार को गर्भवती को लेने के लिए अम्याड़ी गांव गया था लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही गर्भपात हो गया। प्रसूता को उपचार के लिए एंबुलेंस से नागरिक चिकित्सालय के लिए निकला। वाहन में प्रसूता की करीबी बुजुर्ग राधिका देवी, रंजीत सिंह व बंगौड़ा का ग्राम प्रहरी टीका राम भी बैठा था।

संतुलन खोने से नीचे मकान पर पलटी एंबुलेंस

नगर से करीब दो किमी पहले किलकोट की चढ़ाई पर आपातकालीन 108 सेवा का स्टेयरिंग फेल हो गया। नतीजतन मोड़ पर चालक संतुलन खो बैठा और एंबुलेंस सड़क के ठीक नीचे धरमा देवी के मकान की छत पर गिर गई। हादसे में सभी चोटिल हो गए। बुजुर्ग राधिका देवी को ज्यादा अंदरूनी चोट पहुंची। उसे व प्रसूता को प्राथमिक उपचार के बाद भर्ती कर लिया गया। एंबुलेंस छत पर सीधी गिरती तो वहां से नीचे पहाड़ी की ओर पलट सकती थी। इसमें जनहानि निश्चित थी।

Check Also

अल्मोड़ा-(बिग ब्रेकिंग):: एक स्मैक खरीदकर लाता था तो दूसरा पुड़िया बनाकर बेचता था; लाखों रुपये कीमत की स्मैक के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

अल्मोड़ा: पहाड़ में नशे का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है। आलम ये है कि …