Breaking News

कुमाऊं: शराब तस्करी का अजब-गजब खेल… तस्कर का ये हथकंडा देख उड़ गए सभी के होश

इंडिया भारत न्यूज डेस्क(IBN): शराब की तस्करी के लिए तस्कर नए-नए हथकंडे अपनाने लगे हैं। कभी ऑयल के टैंकर में अवैध शराब पकड़ी जाती है तो कभी ट्रक में। कई बार तो रोडवेज बसों में अवैध शराब पकड़ी गई, लेकिन इस बार हल्द्वानी में शराब तस्करी का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। तस्करो ने इस बार डाक पार्सल के वाहन को शराब तस्करी का जरिया बनाया। लेकिन पुलिस की सतर्कता से आरोपियों के मंसूबों पर पानी फिर गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, काठगोदाम थाना क्षेत्र के अंतर्गत खेड़ा चौराहे पर पुलिस ने शुक्रवार को डाक पार्सल लिखे एक वाहन संख्या- UP11- BT- 6181 को चेकिंग के लिए रोका। वाहन चालक ने पुलिस को गुमराह करते हुए वाहन में पार्सल होने की बात कही। लेकिन कागजात मांगे जाने पर वह नहीं दिखा सका। जिसके बाद पुलिस ने शक के आधार पर वाहन की चेकिंग तो उनके होश उड़ गए। वाहन के अंदर पार्सल नहीं बल्कि अवैध शराब का खेप बरामद हुई। वाहन के अंदर गत्ते की 62 पेटियों में कुल 1202 बोतल बिभिन्न ब्रांड के अंग्रेजी शराब बरामद हुई। जिसकी कीमत लाखों रूपये आंकी जा रही है।

 

पुलिस की पूछताछ में आरोपी सुनील पुत्र जगदीश, निवासी ग्राम बरहाना, थाना बेरी, जिला झज्जर, हरियाणा ने बताया कि होली त्योहार के लिए पंजाब से सस्ते दामो में शराब खरीदकर हल्द्वानी में डिलीवरी देने आया था। जिसके वहां ​शराब डिलीवर करनी थी उसका नाम, पता हल्द्वानी पहुंचकर बताने को कहा गया था। लेकिन पुलिस ने खेड़ा चौराहे के पास आरोपी को अवैध शराब समेत गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ थाना काठगोदाम में धारा 60/72 आबकारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपी को गिरफ्तार कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही शुरू कर दी है।

गिरफ्तारी टीम में थानाध्यक्ष काठगोदाम प्रमोद पाठक, प्रभारी एसओजी राजवीर सिंह नेगी, प्रभारी चौकी खेड़ा काठगोदाम मनोज कुमार, हेड कांस्टेबल त्रिलोक सिंह, अशोक रावत, योगेश कुमार, लोकेश उपाध्याय, सन्तोष बिष्ट व टीका राम आदि मौजूद रहे।

 

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

Monsoon Marathon:: अल्मोड़ा में 28 को होगी ‘मानूसन मैराथन’, अल्मोड़ा समेत कई जिलों के धावक लेंगे हिस्सा, प्राइज मनी समेत जानें पूरी डिटेल्स

अल्मोड़ा: श्री यूथ क्लब धारानौला की ओर से सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में पहली बार ‘मानूसन …