Breaking News

देहरादून पहुंचे शहीद कमांडो रुचिन रावत और प्रमोद नेगी के पार्थिव शरीर, सीएम धामी ने दी श्रद्धांजलि… कही ये बात

इंडिया भारत न्यूज डेस्क: जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर में आतंकवादियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन के दौरान शहीद हुए उत्तराखंड और हिमाचल के दो जवानों के पार्थिव शरीर शनिवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट लाए गए। एयरपोर्ट पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दोनों शहीदों को राजकीय सम्मान के साथ श्रद्धांजलि दी। पुलिस प्रशासन व सेना के जवानों की मौजूदगी में शहीद को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। जिसके बाद दोनों बलिदानियों के पार्थिव शरीर को सड़क मार्ग से उनके मूल गांव के लिए रवाना कर दिया गया है।

नौ पैरा में कमांडो थे बलिदानी लांस नायक रुचिन 

चमोली जिले के गैरसैंण ब्‍लॉक में कुनिगाड गांव के रहने वाले लांस नायक रुचिन सिंह रावत राजौरी सेक्टर में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए बलिदान हुए। वह जम्मू-कश्मीर की ऊधमपुर यूनिट में तैनात थे। बलिदानी रुचिन रावत नौ पैरा में कमांडो थे। वह अपने पीछे बुजुर्ग माता-पिता, पत्नी, भाई व 4 वर्षीय बच्चे को छोड़ गए हैं।

उनके शहीद होने की सूचना मिलते ही कुनीगाड़ सहित पूरे गैरसैंण क्षेत्र में शोक की लहर छा गई है। बताया जा रहा है कि रुचिन रावत का भाई नेवी में तैनात हैं तथा बहन की शादी हो चुकी है।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देश की रक्षा के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले अमर बलिदानियों को देश हमेशा याद रखेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हमेशा शहीद परिवारों के साथ खड़ी है। शहीद रूचिन रावत के परिजनों की हर संभव मदद की जाएगी।

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

Weather alert

Weather update:: उत्तराखंड में इन 7 जिलों में खूब होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

देहरादून: उत्तराखंड में शुक्रवार को बारिश फिर मुसीबत बढ़ाने वाली है। मौसम विभाग के मुताबिक …