Breaking News
Doctor
Doctor. Pc.- ABP NEWS

काम की खबर: विश्व हृदय दिवस पर यहां लगेगा निशुल्क स्वास्थ्य शिविर, विशेषज्ञ चिकित्सक रहेंगे मौजूद

अल्मोड़ा: उत्तरायण फाउंडेशन और अमन संस्था अल्मोड़ा की ओर से आल इंडिया हार्ट फाउंडेशन एवं नेशनल हाई इंस्टीट्यूट, नई दिल्ली द्वारा विश्व हृदय दिवस के उपलक्ष्य में आगामी 29 सितंबर को इंटर कॉलेज दौलाघट में एक निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जायेगा।

शिविर में जाने माने हृदय रोग विशेषज्ञ और हार्ट सर्जन नेशनल हार्ट इंस्टीट्यूट नई दिल्ली के निदेशक डा. ओपी यादव के निर्देशन में विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम मरीजों का निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण करने के साथ ही जरूरी सलाह, जांचे और दवाएं उपलब्ध करायेंगी।

डाक्टरों की टीम में डा. ओपी यादव के अतिरिक्त नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. उषा यादव, महिला एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डा. वैशाली पांडे और फीजिशियन डा. मुकेश भट्ट शामिल रहेगे।

फाउंडेशन के आईटी हेड महिपाल सिंह पिलख्वाल ने बताया कि इस शिविर में निशुल्क ईसीजी, ब्लड शुगर जांच, दवाईयां, मरहम-पट्टी, नेबुलाइजेशन, तथा ऑक्सीजन जांच सुविधाएं भी दी जाएंगी।

शिविर के आयोजन का समय 29 सितंबर शुक्रवार सुबह 10 बजे से 2 बजे तक रखा गया है। इस दौरान महिला डॉक्टर बालिकाओं के साथ महिला-बालिका स्वास्थ्य को लेकर भी संवाद करेगी। वहीं हृदय रोगों पर जागरुकता के लिए डा. ओपी यादव बच्चों को जागरुक करेंगे।

अमन संस्था अल्मोड़ा के कार्यकारी निदेशक रघु तिवारी ने भी सभी क्षेत्रवासियों, जनप्रतिनिधियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं से इस शिविर में अधिक से अधिक संख्या में पहुंच कर शिविर का लाभ उठाने की अपील की है।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

breaking

Road accident:: अल्मोड़ा में सड़क हादसा, यात्रियों में मची चीख पुकार, पढ़ें पूरी खबर

-आमने-सामने टक्कर में दोनों वाहनों के आगे का हिस्सा हुआ क्षतिग्रस्त अल्मोड़ा: नगर से लगे …