Breaking News

जीआईसी लोधिया में PTA-SMC का हुआ गठन, राजेंद्र व हरीश अध्यक्ष पद पर हुए मनोनीत

अल्मोड़ा: नगर से लगे राजकीय इंटर कालेज लोधिया में विद्यालय प्रबंधन समिति (SMC) तथा शिक्षक-अभिभावक समिति (PTA) की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में पूर्व एसएमसी तथा पीटीए कार्यकारिणी को भंग कर नई कार्यकारिणी का गठन किया गया।

इस दौरान पीटीए के अध्यक्ष पद पर राजेंद्र सिंह लटवाल को सर्वसम्मति से पुन: अध्यक्ष मनोनीत किया गया। जबकि एसएमसी के अध्यक्ष पद पर हरीश रावत को मनोनीत किया गया। इस दौरान अन्य पदों पर भी पदाधिकारियों का मनोनयन किया गया। साथ ही परिषदीय परीक्षा 2023-24 में विद्यालय का परीक्षाफल शत-प्रतिशत रहने पर अभिभावकों ने विद्यालय के प्रधानाचार्य व शिक्षकों की प्रशंसा की।

बैठक में विद्यालय की समस्याओं व विकास पर चर्चा की गई। जिसमें मुख्य रूप से विद्यालय में छात्र-छात्राओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के साथ ही स्कूल के शैक्षिक स्तर में और अधिक सुधार करने, क्षतिग्रस्त कक्षा-कक्षों के फर्श की मरम्मत, कक्षा-कक्षों के क्षतिग्रस्त दरवाजों-खिड़कियों को बनाने, पेयजल, ​स्कूल में सर्वोत्तम अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरुस्कृत किए जाने समेत अन्य मुद्दें शामिल रहे। बैठक में चर्चा के बाद सात प्रस्ताव पास हुए।

प्रधानाचार्य हरेंद्र सिंह बिष्ट ने स्कूल की पिछले एक वर्ष की गतिविधियों को अभिभावकों के सामने रखा। उन्होंने कहा कि हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं में विद्यालय का परीक्षाफल शत-प्रतिशत रहा, जो प्रत्येक शिक्षक व अभिभावक के लिए गर्व का विषय है। उन्होंने कहा कि विद्यालय में अध्ययनरत हर विद्यार्थी को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना प्रत्येक शिक्षक की जिम्मेदारी है और सभी शिक्षक अपनी इस जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहे हैं। उन्होंने सभी अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि वह समय-समय पर विद्यालय आकर अपने पाल्यों के पठन-पाठन को लेकर शिक्षकों से अवश्य चर्चा करें। शिक्षक-अभिभावक समन्वय से शिक्षा और बेहतर होगी।

बैठक में विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाएं, अभिभावकों समेत विद्यालय स्टाफ मौजूद रहा। कार्यक्रम का संचालन सहायक अध्यापक आर के कांडपाल ने किया।

Check Also

बिनसर हादसा अपडेट:: पल भर में खत्म हुई 4 जिंदगियां, ऐसे आग की चपेट में आए कर्मचारी.. जानिए अफसरों ने क्या कहा

अल्मोड़ा: बिनसर वन्य जीव विहार में गुरुवार शाम हुई दर्दनाक हादसे ने लोगों को झकझोर …