Breaking News

बिग ब्रेकिंग: अल्मोड़ा में नशे का सौदागर गिरफ्तार, बरामद स्मैक की कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

 

अल्मोड़ा: पर्वतीय जिलों में नशा तस्करी का मकड़जाल तेजी से फैल रहा है। नवनियुक्त पुलिस कप्तान एसएसपी देवेंद्र पींचा ने जिले के कमान संभालते ही नशे के सौदागरों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू कर दी है। इसी क्रम में पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। एसओजी व लमगड़ा थाना पुलिस ने 108 ग्राम स्मैक के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। स्मैक की कीमत करीब 11 लाख रुपये आंकी जा रही है।

 

 

शनिवार को एसएसपी देवेंद्र पींचा ने पत्रकार वार्ता में बताया कि शुक्रवार रात चेकिंग के दौरान लमगड़ा थाना के मोरनौला चौकी से करीब 200 मीटर आगे मोटर साईकिल संख्या- यूपी-25 बी.यू -0265 में सवार व्यक्ति जाफर अली के कब्जे से 108.7 ग्राम स्मैक बरामद की गई। अभियुक्त द्वारा उक्त स्मैक अपनी बाईक के टूल बॉक्स के अन्दर छुपाकर लाई जा रही थी। पुलिस टीम द्वारा गहनता से चेकिंग के दौरान स्मैक बरामद की गयी। बरामदगी के आधार पर अभियुक्त को गिरफ्तार कर स्मैक तस्करी में प्रयुक्त मोटर साईकिल को सीज करते हुए थाना लमगड़ा में एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया है।

 

 

एसएसपी ने बताया कि आरोपी जाफर अली (42) रामपुर, यूपी का रहने वाला है, जो पहाड़ी जिलों में स्मैक की तस्करी करता था। आरोपी काफी समय से पुलिस की रडार पर था। आरोपी के खिलाफ इससे पहले रामपुर के खजुरिया थाने में 420 का मुकदमा दर्ज है। एसओजी व लमगड़ा पुलिस की इस सफलता पर एसएसपी ने पुलिस टीम को 5 हजार के ईनाम से पुरस्कृत किया है।

 

 

आरोपी की अवैध रुप से अर्जित की गई सम्पत्ति होगी कुर्क

एसएसपी ने बताया कि आरोपी के साथ नशे के कारोबार में लिप्त अन्य व्यक्तियों की जानकारी की जा रही है। साक्ष्यों के आधार पर अन्य व्यक्तियों की संलिप्तता पाये जाने पर सम्बन्धित के विरुद्ध भी वैधानिक कार्यवाही की जायेगी। इसके अतिरिक्त आरोपी की सम्पत्ति की जांच भी की जायेगी व अवैध रुप से अर्जित की गई सम्पत्ति को कुर्क किये जाने के साथ ही अन्य वैधानिक कार्यवाही भी अमल में लाई जायेगी।

पुलिस टीम में प्रभारी एसओजी एसआई सुनील सिंह धानिक, प्रभारी एएनटीएफ एसआई सौरभ कुमार भारती, थाना लमगड़ा से एएसआई नारायण दत्त जोशी, एसओजी कांस्टेबल राजेश भट्ट, राकेश भट्ट, केशव भौत, नीरज सिंह आदि मौजूद रहे।

 

Check Also

अल्मोड़ा:: पत्रकार गोपाल गुरुरानी को मातृ शोक, पत्रकारों ने जताया शोक

अल्मोड़ा: NUJ के प्रदेश सचिव पत्रकार गोपाल गुरुरानी की माता भगवती गुरुरानी पत्नी स्व. देवकीनंदन …