Breaking News

रिकॉर्ड रूम न होने पर उखड़े सूचना आयुक्त… ईओ को दिए यह निर्देश

इंडिया भारत न्यूज डेस्क: राज्य सूचना आयुक्त योगेश भट्ट (Uttarakhand Information Commissioner Yogesh Bhatt) शनिवार को रामनगर पहुंचे। जहां उन्होंने नगर पालिका परिषद कार्यालय का निरीक्षण किया। सूचना अधिकार आवेदन प्राप्त काउंटर न होने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। साथ ही अधिशासी अधिकारी को सूचना अधिनियम के तहत आने वाले आवेदनों को प्राप्त करने के लिए अलग से काउंटर बनाने व अधिनियम से जुड़ी जानकारियां जनता को दिए जाने के लिए साइन बोर्ड लगवाए जाने के निर्देश दिए।

पालिका कार्यालय पहुंचे सूचना आयुक्त योगेश भट्ट (Yogesh Bhatt) का पालिका के अधिशासी अधिकारी महेन्द्र सिंह यादव ने स्वागत कर उन्हें कार्यालय कक्षों का निरीक्षण कराया। इस दौरान आयुक्त ने पालिका के अभिलेखों को सुरक्षित रखने के लिए रिकॉर्ड रूम न होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए समस्त दस्तावेजों का कंप्यूटरिकृत कर उन्हें वेबसाइट पर लोड करने के निर्देश दिए।

आयुक्त ने स्वागत कक्ष, कर विभाग, नजूल विभाग, स्वास्थ्य विभाग, सफाई विभाग सहित पूरे पालिका परिसर का बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होंने सभी दस्तावेजों को विधिवत रूप से निर्धारित प्रारूप के तहत व्यवस्थित करने के निर्देश देते हुए कहा कि पुराने सभी दस्तावेजों को स्कैन कर सुरक्षित किया जाए।

आयुक्त भट्ट ने पालिका द्वारा किए जा रहे वेस्ट मैनेजमेंट की प्रशंसा करते हुए वेस्ट सेक्शन की कार्यप्रणाली की जमकर सराहना की। उन्होंने पालिका के सभी कर्मचारियों के साथ बैठक कर सूचना अधिकार से जुड़ी जानकारी सुगमता से जनता तक पहुंचाने के भी निर्देश दिए।

इस मौके पर भुवन पाण्डे, फिरोज अंसारी, धनसिंह खत्री, सभासद मोहम्मद उस्मान, भुवन डंगवाल, मोहम्मद अजमल आदि मौजूद रहे।

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

 

 

Check Also

Big news

उत्तराखंड-(बड़ी खबर): 46 महाविद्यालयों के लिए 5 करोड़ की धनराशि स्वीकृत

  देहरादून: प्रदेश के 46 राजकीय महाविद्यालयों में संचालित विभिन्न विषयों की प्रयोगशालाएं नवीन उपकरणों …