Breaking News

Almora Breaking: गुलदार की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत.. शव कब्जे में लेकर जांच शुरू

अल्मोड़ा: जिले में एक मादा गुलदार की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत(Guldar death) हो गई। इस घटना के बाद वन महकमे में हड़कंप मच गया। वन विभाग की टीम ने गुलदार के शव को कब्जे में लेकर रेसक्यू सेंटर भेज दिया। वन विभाग के अधिकारी घटना की जांच में जुट गए है।

प्राप्त जानकारी के मुताबि​क, सोमेश्वर वन क्षेत्र के अंतर्गत कौसानी के पास स्थित देवी मंदिर भिकुलगाड़ के पास शनिवार सुबह स्थानीय लोगों को लहूलुहान हालत में गुलदार का शव पड़ा दिखाई दिया। जिसके बाद मौके पर काफी भीड़ एकजुट हो गई। स्थानीय लोगों द्वारा घटना की सूचना वन विभाग को दी।

सूचना के बाद वनरक्षक राम सिंह रावत, सुभाष कुमार तथा राजू बिष्ट मौके पर घटनास्थल पहुंचे। गुलदार का शव हाईवे में पड़ा हुआ था। मृत अवस्था में मिली मादा गुलदार के सिर में चोट लगने से काफी खून बह रहा था। वन विभाग की टीम ने गुलदार के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एनटीडी स्थित रेसक्यू सेंटर भेज दिया है।

वन क्षेत्राधिकारी मनोज लोहनी ने बताया कि मृत अवस्था में मिली मादा गुलदार की उम्र करीब 6 से 7 वर्ष के बीच है। उन्होंने बताया कि गुलदार की मौत कैसे हुई फिलहाल इसकी स्पष्ट कारण पता नहीं लग पाए है। आशंका है कि या चट्टान से गिरने या फिर किसी वाहन की टक्कर से गुलदार की मौत हुई है।

लोहनी ने बताया कि पशु चिकित्सकों द्वारा गुलदार के शरीर में आई चोटों की जांच की जाएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट व जांच के बाद ही मौत के स्पष्ट कारण पता लग सकेंगे।

 

हमसे whatsapp पर जुड़ें
हमसे youtube पर जुड़ें

Check Also

Monsoon Marathon:: अल्मोड़ा में 28 को होगी ‘मानूसन मैराथन’, अल्मोड़ा समेत कई जिलों के धावक दिखाएंगे दम, प्राइज मनी समेत जानें पूरी डिटेल्स

अल्मोड़ा: श्री यूथ क्लब धारानौला की ओर से सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में पहली बार ‘मानूसन …