Breaking News

Uttarakhand: जंगल किनारे कई बंदरों के शव मिलने से मचा हड़कंप… जांच में जुटा वन महकमा

बंदरो की मौत पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जताया आक्रोश

इंडिया भारत न्यूज़ डेस्क: रामनगर वन प्रभाग के कोसी रेंज के अंतर्गत रामनगर हल्द्वानी मार्ग पर नए बाईपास पुल बाल सुंदरी मंदिर के पास जंगल किनारे काफी संख्या में बंदरों के शव मिले है। लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। सूचना मिलने पर कोसी रेंज के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने बंदरों के शवों को अपने कब्जे में लिया।

करीब 1 दर्जन से अधिक बंदरों की एक साथ मौत से संदेह की स्थिति उपन्न हो गई। संभावना जताई जा रही है कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा बंदरों के खाने में विषैला पदार्थ मिलाया गया हो, जिससे उनकी मौत हो गई।

इस मामले में वन आरक्षी वीरेंद्र प्रसाद पांडे ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

वही, घटना की जानकारी मिलने पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भी एक साथ इतने बंदरों की मौत पर रोष व्यक्त करते हुए कहा कि बंदर हिंदू समाज की आस्था से जुड़ा हुआ मामला है। बजरंग दल के प्रखंड उपाध्यक्ष हिरदेश शर्मा ने बताया कि वह दोषियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर वन विभाग के अधिकारियों व पुलिस प्रशासन को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग करेंगे।

एक साथ इतने बंदरो की मौत के बाद वन महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। वन विभाग के अधिकारियों ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। घटना की जांच शुरू कर दी है।

Check Also

Almora breaking:: दो लाख रुपए से अधिक कीमत की गांजा के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर

  अल्मोड़ा: मादक व नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों की धरपकड़ के लिए पुलिस …