Breaking News

उत्तराखंड के ध्रुव का भारतीय जूनियर बैडमिंटन टीम के लिए चयन, अल्मोड़ा के लोकेश भारतीय टीम के कोच नियुक्त

 

इंडिया भारत न्यूज डेस्कः भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने  बैडमिंटन एशिया जूनियर चैंपियनशिप 2023 (Badminton Asia Junior Championships 2023) के लिए भारतीय जूनियर बैडमिंटन टीम (Indian junior badminton team) की घोषणा कर दी है। इस टीम में उत्तराखंड के ध्रुव नेगी का चयन हुआ है। ध्रुव का चयन पुरुष एकल के लिया हुआ है। साथ ही अल्मोड़ा के लोकेश नेगी को बैडमिंटन एशिया जूनियर चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम का कोच नियुक्त किया गया है।

बैडमिंटन एशिया जूनियर चैंपियनशिप 7 से 16 जुलाई तक इंडोनेशिया के योग्याकार्ता में होगी। उत्तरांचल राज्य बैडमिंटन संघ के सचिव बी.एस मनकोटी ने बताया कि बीएआई ने बैडमिंटन में उभरते खिलाड़ी ध्रुव नेगी का पुरूष एकल के लिए भारतीय जूनियर बैडमिंटन टीम में चयन किया है। बीएआई व उत्तराखंड के लोगों को ध्रुव से इस चैंपियनशिप से काफी उम्मीदें है।

ध्रुव नेगी फिलहाल प्रकाश पादुकोण एकेडमी में कोच डी.के सेन व लोकेश नेगी के निर्देशन में ट्रेनिंग कर रहे हैं।

अल्मोड़ा निवासी लोकेश नेगी को इस चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम का कोच नियुक्त किया गया है। लोकेश फिलहाल प्रकाश पादुकोण एकेडमी में बैडमिंटन कोच के रूप में कार्यरत है।

ध्रुव नेगी व लोकेश नेगी के चयन पर उत्तरांचल राज्य बैडमिंटन संघ की अध्यक्ष डॉ. अलकनंदा अशोक समेत समस्त उत्तराखण्ड बैडमिंटन परिवार, खिलाड़ियों व खेल प्रेमियों ने उन्हें बधाई व शुभकामनाएं प्रेषित की है।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

Check Also

बिनसर हादसा अपडेट:: पल भर में खत्म हुई 4 जिंदगियां, ऐसे आग की चपेट में आए कर्मचारी.. जानिए अफसरों ने क्या कहा

अल्मोड़ा: बिनसर वन्य जीव विहार में गुरुवार शाम हुई दर्दनाक हादसे ने लोगों को झकझोर …