Breaking News

अल्मोड़ा-(बिग ब्रेकिंग): आबकारी टीम ने पकड़ी 20 पेटी अवैध शराब… टीम को चकमा देकर तस्कर फरार

अल्मोड़ा: आबकारी टीम के हाथ बड़ी सफलता लगी है। रविवार तड़के आबकारी टीम ने दबिश देकर एक प्राइवेट नम्बर की अल्टो कार से 20 पेटी गुलाब रंगीन मसालेदार शराब पकड़ी है। वही, आरोपी चालक टीम को चकमा देकर मौके से फरार हो गया। मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आबकारी विभाग की टीम को मुखबीर के माध्यम से अवैध शराब की तस्करी करने की सूचना मिली। रविवार तड़के करीब 4 बजे आबकारी टीम ने पेटशाल से अल्मोडा की ओर आ रही एक नीले रंग की अल्टो कार संख्या UK 01D 0442 को पेटशाल हास्पिटल के सामने रुकने का इशारा किया। लेकिन चालक द्वारा वाहन न रोककर तेज गति से भागने का प्रयास किया और एक मोड़ आगे चाबी सहित कार को खड़ी कर मौके पहाड़ी की ओर भाग गया। टीम ने काफी दूरी तक आरोपी चालक का पीछा किया लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल पाई।

दवीश टीम द्वारा सन्देह होने पर कार की तलाशी ली तो तलाशी के दौरान कार के पिछले सीट से 17 पेटी पव्वा (प्रत्येक पव्वे की क्षमा 180एमएल) एवं 3 पेटी बोतल (प्रत्येक बोतल की क्षमा 750 एम.एल) कुल 20 पेटी गुलाब रंगीन मसालेदार शराब बरामद की। यह शराब ‘दि बाजपुर को-आपरेटिव सुगर फैक्ट्री लिमि.’ बाजपुर से निर्मित थी जो जिला बागेश्वर के लिए आपूर्ति थी।

आबकारी विभाग द्वारा पकड़ी गई अवैध शराब की कीमत 76 हजार रुपए आंकी जा रही है।

आबकारी निरीक्षक एन.एस मर्तोलिया ने बताया कि अवैध शराब को जब्त कर आबकारी अधिनियम की धारा- 60/72 के तहत अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। शराब में प्रयुक्त वाहन के वास्तविक स्वामी पता करने के लिए संभागीय परिवहन अधिकारी से जानकारी लेने की कार्यवाही जारी है। साथ ही कार को कलक्ट्रेट परिसर में सुरक्षित रखा गया है।

दरअसल, पिछले माह उधमसिंह नगर जिले के बाजपुर क्षेत्र में पुलिस ने अवैध देशी शराब की फैक्ट्री पकड़ी थी। जहां भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद हुई। इसी क्रम में संयुक्त आबकारी आयुक्त, कुमाऊं मंडल द्वारा जिले में व्यापक रोकथाम अभियान चलाने के निर्देश दिए गए है। आबकारी आयुक्त, कुमाऊं मंडल व जिलाधिकारी तथा जिला आबकारी अधिकारी के निर्देश पर जिले में अवैध शराब की बिक्री, तस्करी वालो के खिलाफ आबकारी टीम का चेकिंग अभियान तेजी से चल रहा है। जिसमे आबकारी टीम को लगातार सफलता मिल रही है।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

 

Check Also

School Admission News: विवेकानंद इंटर कॉलेज में नए सत्र में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, जल्द कराए पंजीकरण

  अल्मोड़ा: अगर आप भी नये सत्र में अपने बच्चों का एक अच्छे स्कूल में …