Breaking News

Almora-(big breaking): एक फ़ीट के फासले ने बचा दी 18 जिंदगियां… सांसत में आई जान

अल्मोड़ा: शुक्रवार सुबह एक बड़ा हादसा होने से टल गया। अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ हाइवे में पनुवानौला से आगे एक रोड़वेज बस खाई में गिरने से बाल-बाल बच गयी। रोड़वेज बस सड़क से उतरकर गार्डर में जा टकराई। खाई व बस के बीच करीब एक फ़ीट का फासला रहा। जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया। इस हादसे के दौरान बस में सवार यात्रियों की जान सांसत में आ गयी।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह करीब साढ़े 5 बजे अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ हाइवे में पनुवानौला व आरतोला के बीच मिरतौला के पास रोडवेज बस संख्या -UK 07 PA 3032 की स्टेयरिंग रॉड टूट गयी। जिससे बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे लगे गार्डर से टकरा गई। बस में सवार यात्रियों की चीख पुकार निकल पड़ी। हादसे के दौरान बस में चालक-परिचालक समेत कुल 18 यात्री सवार थे।

घटनास्थल के पास गहरी खाई है। अगर गार्डर नहीं होता तो बड़ा हादसा हो सकता था। गनीमत रही कि बस गार्डर से टकराकर सड़क किनारे ही रुक गई।

एआरएम पिथौरागढ़ रविशेखर कापड़ी ने बताया कि रोडवेज बस दिल्ली से पिथौरागढ़ को आ रही थी। जिसमे कुल 18 लोग सवार थे। उन्होंने बताया कि फोरमैन व मैकेनिक को मौके पर भेज दिया गया है। साथ ही यात्रियों के लिए दूसरी बस भेजी जा रही है।

गौरतलब है कि बीते दिनों बाराकोट के पास एक रोडवेज बस का ब्रेक फेल हो गया था। कई यात्री बाल-बाल बचे। बार-बार रोडवज बसों में आ रही तकनीकी खराबी से अब विभाग पर सवाल खड़े होने लगे है। यात्रियों की जिंदगी से खिलवाड़ किया जा रहा है। लगातार हो रहे हादसों के बाद सरकार भी इस ओर ध्यान नहीं दे रही है। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि सरकार इस मामले में कितनी गंभीर है।

 

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

 

Check Also

Almora breaking:: दो लाख रुपए से अधिक कीमत की गांजा के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर

  अल्मोड़ा: मादक व नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों की धरपकड़ के लिए पुलिस …