Breaking News
police
police

ब्रेकिंग: पुराना वीडियो वायरल कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

भ्रामक वीडियो सोशल मीडिया पर फैलाने की कोशिश करने वालों के खिलाफ होगी कठोर कार्रवाई

देहरादून: सोशल मीडिया के दौर में कुछ लोग अक्सर बिना सोच समझ वीडियो, पोस्ट आदि वायरल कर देते है। ऐसे लोगों की छोटी सी लापरवाही का समाज में बड़ा प्रभाव पड़ता है। कई बार सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने की आशंका रहती है। ऐसा ही एक मामला राजधानी में सामने आया है। जहां एक पुराने वीडियो को कुछ अराजतक तत्वों द्वारा सोशल मीडिया में वायरल किया जा रहा है। पुलिस ने मामले में सख्त कदम उठाते हुए अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक विडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में थाना पटेलनगर क्षेत्र में गौवंश के संबंध में भ्रामक और सौहार्द बिगाड़ने वाली सूचना फैलाई जा रही है। उस घटना को बार-बार सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनायें आहत करने और दो वर्गों के बीच शत्रुता पैदा करने के उद्देश्य से प्रसारित किया जा रहा है। घटना गौवंश से संबंधित ना होकर कुछ दिन पहले भैंस के शरीर का कुछ अंश मिलने की थी।

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया है कि एक पुराना वीडियो ईद के समय का है। इस सम्बन्ध में कोतवाली पटेल नगर में पहले ही पशु क्रूरता अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया जा चुका है। इस वीडियो को कुछ लोग बार-बार ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया पर प्रसारित करने का काम कर रहे हैं।

एसएसपी ने कहा कि शांति व्यवस्था या सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर पुलिस द्वारा पैनी नजर रखी जा रही है। अगर कोई इस तरह के भ्रामक वीडियो सोशल मीडिया पर फैलाने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

School Admission News: विवेकानंद इंटर कॉलेज में नए सत्र में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, जल्द कराए पंजीकरण

  अल्मोड़ा: अगर आप भी नये सत्र में अपने बच्चों का एक अच्छे स्कूल में …