Breaking News

उत्तराखंड: नूंह घटना के विरोध में सड़कों पर उतरे हिंदूवादी संगठन… देहरादून, अल्मोड़ा, हल्द्वानी में प्रदर्शन

इंडिया भारत न्यूज डेस्क: हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा को लेकर अब राजधानी दिल्ली से लेकर उत्तराखंड तक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। बुधवार को देहरादून, अल्मोड़ा व हल्द्वानी में हिंदू संगठनों ने पुतला दहन व विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की हैं।

विश्व हिंदू परिषद के साप्ताहिक मिलन प्रमुख विकास शर्मा का कहना है कि विशेष समुदाय की ओर से टारगेट कर उनकी धार्मिक यात्राओं पर हमले किए जा रहे हैं। हरियाणा में हुई इस घटना के बाद केंद्र सरकार मौन बैठी हुई है। उन्होंने कहा कि जब तक आरोपियों को पकड़ा नहीं जाता तब तक वह चुप नहीं बैठेंगे। कार्रवाई नहीं होने पर उन्होंने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

अल्मोड़ा में हिंदू संगठनों ने फूंका पुतला

हरियाणा के नूंह-मेवात घटना के विरोध में अल्मोड़ा में विश्व हिंदू परिषद, हिंदू दुर्गा वाहनी, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शिखर तिराहे पर प्रदर्शन व पुतला दहन किया। हिन्दू संगठन से जुड़े पदाधिकारियों ने कहा की हरियाणा में जो कुछ भी घटना घटित हुई वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। श्रावण माह में प्रतिवर्ष हजारों की संख्या में श्रद्धालु मेवात पहुंच कर भगवान शंकर का आशीर्वाद लेते है। जब बीते दिनों 20 से 25 हजार श्रद्धालु वहां पहुंचे तो यात्रा शुरू हुए 15 मिनट भी नहीं हुए कि उन पर उपद्रवियों ने गोलियां और पत्थर बरसाने तथा आगजनी जैसी घटना शुरू कर दी।

हिंदू संगठनों से जुड़े पदाधिकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर देश में इस तरह की कोई घटना घटती है तो विश्व हिंदू परिषद, हिंदू दुर्गा वाहनी, बजरंग दल ऐसे लोगो की खिलाफ उग्र आंदोलन करेगा। मांग उठाई की घटना में दोषियों को पकड़कर सख्त से सख्त सजा दी जाए। इस दौरान प्रांत सेवा प्रमुख मंगल सिंह बिष्ट, जिला मंत्री विजय सिंह सिराड़ी, जिला उपाध्यक्ष गोविंद सिंह कनवाल, राजेंद्र सिंह कनवाल, प्रकाश लोहनी, रवि जोशी, भूपाल सिंह, संजय सैनारी, नीरज, संजय भट्ट, सुरेंद्र सिंह भाकुनी, रंजीत नयाल समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

हल्द्वानी में रैली निकाल​क प्रदर्शन

नैनीताल जिले के हल्द्वानी में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली और पुतला दहन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कहा कि धार्मिक कार्यक्रम के दौरान गोलीबार व पथराव एक सुनियोजित तरीके से किया गया है। जो बेहद निंदनीय है।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

अल्मोड़ा घनेली हादसा अपडेट: मृतक की हुई शिनाख्त, कैंटर चालक फरार… पढ़ें पूरी खबर

  अल्मोड़ा: अल्मोड़ा-ताकुला मोटर मार्ग में घनेली के पास हुए सड़क हादसे में जान गंवाने …