Breaking News
Fellowship
Fellowship

स्टूडेंट्स के लिए सुनहरा मौका, 500 रुपये के शुल्क में पाएं 7 लाख की फेलोशिप, इस तिथि तक कर सकते है आवेदन

इंडिया भारत न्यूज डेस्क: ऐसे कैंडिडेट्स जो भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (BARC) की फेलोशिप करना चाहते हैं, उनके लिए अच्छा खबर है। BARC ने जेआरएफ के लिए एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है।

बता दें कि जूनियर रिसर्च फेलोशिप 2 साल के लिए है। इसमें प्रत्येक महीने 31,000 रुपये मिलेंगे। साल भर में कुल 7 लाख 44 हजार रुपये की फेलोशिप मिलेगी। वहीं इस फौलोशिप को 3 साल के लिए बढ़ाया भी जा सकता है। इस लिहाज से सीनियर रिसर्च फेलोशिप के लिए प्रत्येक माह 35 हजार रुपये का भुगतान किया जाएगा। स्टूडेंट हर साल 40 हजार रुपये तक का ग्रांट बुक और स्टेशनरी के लिए भी प्राप्त कर सकते हैं।

105 जूनियर रिसर्च फेलोशिप पोस्ट

भौतिक, रसायन और जीव विज्ञान के क्षेत्रों में जूनियर रिसर्च फेलोशिप के लिए कुल 105 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी। बार्क ने फेलोशिप के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क में छूट दी गई है। जबकि अनारक्षित वर्ग के आवेदकों को 500 रुपये का शुल्क देना होगा।

कैंडिडेट्स के पास इन पदों पर आवेदन करने के लिए 31 अगस्त 2023 तक का ही समय है। वे कैंडिडेट्स जो बार्क जेआरएफ भर्ती 2023 के लिए आवेदन करना चाहते है, वे इसकी ऑफिशियल वेबसाइट barc.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं।

 

आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

बिनसर हादसे पर बोले प्रदीप टम्टा- घटना के लिए प्रदेश सरकार जिम्मेदार, वन मंत्री दें इस्तीफा, पढ़ें पूरी खबर

अल्मोड़ा: बिनसर में बीते दिनों जंगल की आग ने चार जिंदगियों को तबाह कर दिया। …