Breaking News

बड़ी खबर: टेंडर के नाम पर फर्म से पौने 2 करोड़ की ठगी, सीएम ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

देहरादून: ऑफलाइन टेंडर के नाम पर ठगी का एक और मामला सामने आया है। पटियाला की ही एक फर्म ने टेंडर के नाम पर पौने दो करोड़ की ठगी की शिकायत की है। फर्म ने मुख्यमंत्री के पूर्व निजी सचिव व अन्य पर आरोप लगाए हैं। पुलिस को अंदेशा है कि टेंडर के नाम पर कई अन्य फर्मों से भी ठगी की गई है। पुलिस ने अभी ताजा प्रकरण में मुकदमा दर्ज नहीं किया है। वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस प्रकरण में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

20 से 30 करोड़ रुपये तक ठगे गए

ऑफलाइन टेंडर के नाम पर ठगी प्रकरण में धीरे-धीरे शिकायतकर्ताओं की संख्या बढ़ रही है। माना जा रहा है कि प्रकरण में 20 से 30 करोड़ रुपये तक ठगे गए हैं। ठगी के शिकार हुए अधिकतर कारोबारी पंजाब के पटियाला, लुधियाना, बठिंडा सहित अन्य जिलों से हैं।

कई कारोबारी ऐसे हैं, जो अपनी धनराशि के लिए लगातार चक्कर लगा रहे हैं। पटियाला के एसएसटी नगर निवासी भाजपा नेता एसके देव के बाद अब एक अन्य फर्म ने ठगी की शिकायत पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार को दी है।

सात फर्मों से करीब पौने दो करोड़ रुपये ठगे

पटियाला निवासी वरिंद्र पराशर व रजत पाराशर ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री के पूर्व निजी सचिव पीसी उपाध्याय और सौरभ शर्मा ने स्कूलों में आरओ और सोलर प्लांट लगाने का ऑफलाइन टेंडर दिलाने के नाम उनकी सात फर्मों से करीब पौने दो करोड़ रुपये ठग लिए।

शिकायतकर्ता ने बताया कि इस मामले में उन्होंने पुलिस महानिदेशक सहित सीबीआई को शिकायत भेजी है, लेकिन अब तक मुकदमा दर्ज नही हुआ है।

एसएसपी देहरादून दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि पूर्व निजी सचिव पीसी उपाध्याय के खिलाफ कई शिकायतें आ रही हैं। मामले में शिकायत के आधार पर सात आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जा चुका है। फिलहाल, मामले की विवेचना की जा रही है। पीड़ितों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। इसके बाद अन्य शिकायतें आती हैं तो उनकी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

पौने चार करोड़ की ठगी में दर्ज हुआ मुकदमा

उत्तराखंड में दवा, सरकारी स्कूलों में यूनिफार्म, जूते व स्टेशनरी आदि सामान की आपूर्ति का टेंडर दिलाने के नाम पर पटियाला (पंजाब) के दवा कारोबारी भाजपा नेता एसके देव व उनके रिश्तेदारों से जुड़ी सात फर्मों से 3.46 करोड़ रुपये की ठगी का मामला सामने आ चुका है।

इस मामले में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर शहर कोतवाली पुलिस ने मुख्यमंत्री के पूर्व निजी सचिव प्रकाश चंद्र उपाध्याय समेत सात आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। इन पर षड्यंत्र रचकर कारोबारी से ऑफलाइन टेंडर भरवाकर ठगी का आरोप है।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

Almora breaking:: दो लाख रुपए से अधिक कीमत की गांजा के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर

  अल्मोड़ा: मादक व नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों की धरपकड़ के लिए पुलिस …