Breaking News

Junior International Series-2023: अल्मोड़ा की इन बहनों की जोड़ी ने जीता कांस्य पदक

अल्मोड़ा: कोटेक इंडिया जूनियर इंटरनेशनल सीरीज में जिले की बेटी मनसा और गायत्री रावत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने पहले ही जूनियर इंटरनेशनल टूर्नामेंट में कांस्य पदक जीता है। यह प्रतियोगिता 22 से 27 अगस्त तक हैदराबाद में आयोजित हुई।

उत्तरांचल राज्य बैडमिंटन संघ के सचिव बी.एस मनकोटी ने बताया कि युगल मुकाबले के थ्री क्वार्टर फाइनल में मनसा, गायत्री रावत ने वेनेला कालगोटिया और श्रीयांशी की जोड़ी को 23-21, 11-21, 24-22 के अंतर से हराया। क्वार्टर फाइनल में उन्होंने तारिणी सूरी और श्रावणीवालेकर को 20-22, 21-27 और 21-11 से शिकस्त दी और सेमीफाइनल में जगह बनाई। लेकिन सेमीफाइनल में मनसा और गायत्री को थाइलैंड की जोड़ी यातवीन केटलिंग और पास ऑर्न फनाचेत से हार का सामना करना पड़ा और उन्हें कांस्य पदक से ही संतुष्ट होना पड़ा।

मनसा और गायत्री सगी बहनें है। अपने पहले ही प्रयास में अपनी इस उपलब्धि से दोनों बहनों ने उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। दोनों बहनों ने पिछले महीने ही बंगलुरू में आयोजित ऑल इंडिया जूनियर टूर्नामेंट में महिला युगल में स्वर्ण पदक जीता था। वर्तमान में वह प्रकाश पादुकोण एकेडमी में कोच डी.के सेन और लोकेश नेगी से ट्रेनिंग ले रहीं हैं।

दोनों बहनों के शानदार प्रदर्शन पर उत्तरांचल राज्य बैडमिंटन संघ की अध्यक्ष डॉ. अलकनंदा अशोक समेत समस्त उत्तराखण्ड बैडमिंटन परिवार, खिलाड़ियों व खेल प्रेमियों ने मनसा व गायत्री तथा उनके माता-पिता, कोच डी.के सेन व लोकेश नेगी को बधाई प्रेषित की है।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

breaking

Road accident:: अल्मोड़ा में सड़क हादसा, यात्रियों में मची चीख पुकार, पढ़ें पूरी खबर

-आमने-सामने टक्कर में दोनों वाहनों के आगे का हिस्सा हुआ क्षतिग्रस्त अल्मोड़ा: नगर से लगे …