Breaking News

ब्रेकिंग: अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे में करबला के पास पहाड़ से मलबे के साथ पेड़ गिरा, लगातार दरक रहा पहाड़

अल्मोड़ा: मानसूनी बारिश के बाद अब पहाड़ों के दरकने का सिलसिला शुरू हो गया। अल्मोड़ा-हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग में करबला बेस तिराहे के पास पहाड़ से मलबा सड़क पर​ गिर गया। मलबे के साथ चीड़ का पेड़ भी सड़क के बीचों-बीच गिर गया। जिससे यातायात अवरूद्ध हो गया। हादसे को न्योता दे रहा यह पहाड़ लंबे समय से खतरे का सबब बना हुआ है लेकिन किसी जिम्मेदार की नजर इधर नहीं गई। फिलहाल पहाड़ी के दरकने का सिलसिला जारी है। कभी भी पहाड़ का बड़ा ​हिस्सा भरभराकर हाईवे में गिर सकता है।

मंगलवार यानि आज करीब पौने 11 बजे करबला बेस तिराहे के पास पहाड़ी से मलबे के साथ ही एक चीड़ का भेड़ भरभराकर सड़क पर गिर पड़ा। गनीमत रही कि कोई वाहन पेड़ व मलबे की चपेट में नहीं आया। मौके पर मौजूद टैक्सी चालकों ने बताया कि जिस स्थान पर मलबा व पेड़ गिरा है अन्य दिन वहां पर टैक्सी वाहन खड़े रहते थे।

मलबा व पेड़ हाईवे में गिरने से यातायात बाधित हो गया है। कुछ ही देर में हाईवे में दोनों ओर से वाहनों की लंबी कतारें लग पड़ी। बाद में कुछ लोगों ने सड़क किनारे से पेड़ के एक हिस्से को हटाकर यातायात सुचारू कराया।

टैक्सी चालकों व स्थानीय लोगों ने बताया कि जिस पहाड़ी से मलबा गिरा है वह धीरे-धीरे दरक रहा है। कभी भी पहाड़ सड़क पर गिर सकता है। जिससे बड़ी दुर्घटना घट सकती है। लेकिन जिम्मेदार हाथ में हाथ धरे बैठे है। अधिकारियों की उदासीनता से लग रहा है कि शायद वह किसी बड़ी दुर्घटना के इंतजार में है!

 

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

School Admission News: विवेकानंद इंटर कॉलेज में नए सत्र में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, जल्द कराए पंजीकरण

  अल्मोड़ा: अगर आप भी नये सत्र में अपने बच्चों का एक अच्छे स्कूल में …