Breaking News

मेलगांव में रामलीला की धूम, कलाकारों ने अपने अभिनय से दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

दन्या: सरयू घाटी में स्थित मेलगांव में रामलीला की धूम मची है। मेलगांव समेत आस पास के ग्रामीण भारी तादात में रामलीला का मंचन देखने कार्यक्रम स्थल पहुंच रहे है। रामलीला को लेकर ग्रामीणों में खासा उत्साह बना हुआ है।

रामलीला कार्यक्रम के दूसरे दिन मुनि विश्वामित्र यज्ञ की रक्षा के लिए राजा दशरथ से राम और लक्ष्मण को अपने साथ वन को ले जाने, वन में राम ने पहले ताड़िका राक्षसी को और उसके बाद मारीच और सुबाहु का वध करने, विश्वामित्र का यज्ञ पूर्ण होने पर जनक के आमंत्रण पर मुनि के साथ राम-लक्ष्मण का जनकपुरी को जाना आदि प्रसंगों पर मंचन किया गया।

इस दौरान कलाकारों ने अपने मंचन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध्य कर दिया। अपनी प्रतिभा से कलाकारों ने दर्शकों की खूब तालियां बंटोरी और दर्शकों को देर रात तक मंचन देखने के लिए मजबूर कर दिया।

रामलीला में राम के पात्र का अभिनय निशा पांडे, लक्ष्मण के पात्र के रूप में करिश्मा पाण्डेय, सीता काजल जोशी, जनक सुरेश जोशी, दशरथ हरीश जोशी और विश्वामित्र के पात्र के रूप में गोपाल जोशी अभिनय कर रहे हैं। वही, मारीच व सुबाहु का अभिनय क्रमश: माही और पूजा तथा ताड़िका का अभिनय गुड्डू जोशी ने किया।

इस अवसर पर अध्यक्ष नंदाबल्लभ जोशी, संयोजक दिनेश जोशी, हरीश जोशी, गोपाल जोशी, रमेश चंद्र जोशी, हंसा दत्त पाण्डेय, धर्मानंद जोशी, भीम सिंह बिष्ट, केशर सिंह, तेज सिंह सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7Di

Check Also

Almora breaking:: दो लाख रुपए से अधिक कीमत की गांजा के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर

  अल्मोड़ा: मादक व नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों की धरपकड़ के लिए पुलिस …