Breaking News
Dushkarm
प्रतीकात्मक फोटो

अल्मोड़ा से बड़ी खबर, दो नाबालिग किशोरियों से दुष्कर्म, 2 आरोपी गिरफ्तार

अल्मोड़ाः जिले में दो नाबालिग किशोरियों से दुष्कर्म के सनसनीखेज मामले सामने आए है। दोनों घटनाएं अलग-अलग है। पुलिस ने दोनों मामले में पोक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पहला मामला कोतवाली अल्मोड़ा क्षेत्र का है। एक महिला ने कोतवाली में अपनी 17 वर्षीय बेटी से दुष्कर्म करने की शिकायत की। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी के खिलाफ कोतवाली में पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित की गई।

कोतवाल अरूण कुमार ने बताया कि पीड़िता दो माह की गर्भवती है। पेट में दर्द की शिकायत पर परिजन उसे अस्पताल लाए। जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ। उन्होंने बताया कि आरोपी मोहन कुमार (29 वर्ष) निवासी अल्मोडा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस टीम में महिला एसआई रिंकी सिंह व कांस्टेबल मनोज कुमार शामिल थे।

 

इंस्टाग्राम में दोस्ती, फिर किशोरी से किया दुष्कर्म

दूसरा मामला भिकियासैंण क्षेत्र का है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक राजस्व क्षेत्र बिनौली, भिकियासैंण में एक 17 वर्षीय किशोरी ने तहरीर सौंप चौखुटिया निवासी भरत सिंह (20 वर्ष) पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। राजस्व पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामला रेगुलर पुलिस को ट्रांसफर किया गया। एसएसपी देवेंद्र पींचा के निर्देश पर मामले की विवेचना सोमेश्वर थाना में तैनात एसआई मोनी टम्टा को सौंपी गई।

 

 

पुलिस ने बताया कि आरोपी व पीड़िता की इंस्टाग्राम में दोस्ती हुई। नये साल का जश्न मनाने के लिए 1 जनवरी 2024 को आरोपी व पीड़िता अल्मोड़ा मुख्यालय आए थे। इस दौरान आरोपी युवक ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया।

थानाध्यक्ष सोमेश्वर कश्मीर सिंह के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम द्वारा बीते 24 जनवरी को आरोपी भरत सिंह को सोमेश्वर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। कोर्ट पेशी के बाद आरोपी को जेल भेज दिया है।

 

Check Also

बेरोजगार संघ का CM आवास कूच, पुलिस व प्रदर्शनकारियों के बीच धक्का-मुक्की

  देहरादूनः उत्तराखंड बेरोजगार संघ के बैनर तले बेरोजगारों ने शनिवार केा सीएम आवास कूच …