Breaking News

अल्मोड़ा-(बड़ी खबर): कुलपति के वाहन के अधिग्रहण को पहुंचे परिवहन विभाग के कर्मचारी लौटे बैरंग, कुलपति ने बताया गलत कदम, जानिए पूरा मामला

 

अल्मोड़ा: लोकसभा चुनाव के लिए सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय के कुलपति के वाहन के अ​धिग्रहण को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन और परिवहन विभाग आमने-सामने आ गए। वाहन अ​धिग्रहण करने पहुंचे परिवहन विभाग के कर्मचारियों को कुलपति सहित अन्य अधिकारियों ने बैरंग लौटाया। कहा संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति का वाहन अधिग्रहण करना गलत है। वही, परिहवन विभाग के कर्मचारियों ने कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देश पर वाहन अधिग्रहण का कार्य हो रहा है।

सोमवार को निर्वाचन विभाग की ओर से जारी निर्देश के अनुसार परिवहन विभाग के कर्मचारी कुलपति प्रो. सतपाल सिंह बिष्ट के सरकारी वाहन का अ​धिग्रहण करने एसएसजे ​विवि पहुंचे। वाहन अ​धिग्रहण की बात सुनते ही कुलपति और विवि प्रबंधन के अन्य अ​धिकारियों ने गहरी नाराजगी जताई और वाहन देने से मना कर दिया। परिवहन विभाग के कर्मचारी निर्वाचन आयोग के निर्देश का हवाला देते रहे, लेकिन विवि प्रबंधन के अ​धिकारी वाहन न देने की बात पर अड़े रहे।

कुलपति प्रो. सतपाल सिंह बिष्ट ने कहा कि वह संवैधानिक पद पर बैठे हैं। उन्हें राज्यपाल से मिलने के साथ ही अन्य जरूरी काम से आवाजाही करनी पड़ती है। यह बड़े दुख का विषय है कि संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति के वाहन का अ​धिग्रहण करने परिवहन विभाग के कर्मचारी यहां पहुंचे, यह सही कदम नहीं है। कुलपति ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में निर्वाचन अधिकारी से दूरभाष से बातचीत करने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं हो पाई।

इस दौरान दोनों पक्ष मामले को लेकर दूरभाष पर अपने-अपने उच्चाधिकारियों को सूचित करते रहे। कई घंटे चली वार्ता के बाद भी नतीजा कुछ नहीं निकला। कुलपति सरकारी वाहन से कार्यालय से अपने आवास को चल दिए। जिसके बाद परिवहन विभाग के कर्मचारियों को वहां से बैरंग लौटना पड़ा।

इधर, आरटीओ अनीता चंद ने बताया कि निर्वाचन विभाग के निर्देशों के क्रम में वाहनों के अधिग्रहण का कार्य किया जा रहा है। कुलपति के सरकारी वाहन के अधिग्रहण के लिए कर्मचारियों को एसएसजे विवि भेजा गया था। लेकिन वाहन का अधिग्रहण नहीं हो पाया। कल दोबारा इस मामले में विवि प्रशासन से वार्ता की जाएगी।

 

Check Also

बिनसर हादसा अपडेट:: पल भर में खत्म हुई 4 जिंदगियां, ऐसे आग की चपेट में आए कर्मचारी.. जानिए अफसरों ने क्या कहा

अल्मोड़ा: बिनसर वन्य जीव विहार में गुरुवार शाम हुई दर्दनाक हादसे ने लोगों को झकझोर …