Breaking News

प्रभारी खंड शिक्षा अधिकारी ने कई विद्यालयों का किया औचक निरीक्षण, चाक-चौबंद मिली व्यवस्थाएं

अल्मोड़ा: प्रभारी खंड शिक्षा अधिकारी, भैंसियाछाना धीरेन्द्र कुमार पाठक द्वारा गुरुवार को अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कालेज बाडे़छीना व राजकीय कन्या इंटर कालेज बाडे़छीना का औचक निरीक्षण किया। इसके अतिरिक्त राजकीय प्राथमिक विद्यालय व आंगनबाड़ी केंद्र, बाड़ेछीना का भी औचक निरीक्षण कर अभिलेखों का निरीक्षण कर सत्यापन किया। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि किताबें ही जीवन का आधार है, इन्हें पढ़कर ही सफलता के द्वार खुलते है और कोई भी मुकाम हासिल किया जा सकता है।

अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कालेज बाडे़छीना में अध्यापक उपस्थिति पंजिका, छात्र-छात्राओं की उपस्थिति पंजिका व मध्यान्ह भोजन अभिलेखों को भी देखा। उन्होंने कहा कि मध्याह्न भोजन, रसोईघर साफ स्वच्छ पाया गया। शिक्षकों द्वारा मनोयोग के साथ शिक्षण कार्य किया जा रहा है। प्रधानाचार्य ने विद्यालय में एनसीसी के लिए अध्यापक नियुक्त करने की मांग की है।

प्रभारी खंड शिक्षा अधिकारी पाठक द्वारा विद्यालय में प्रार्थना सभा में अपनी उपस्थिति दी और छात्र-छात्राओं को निरंतर अध्ययन के लिए प्रेरित किया। प्रार्थना सभा में निशुल्क पाठक पुस्तक, मध्यान्ह भोजन व विभागीय योजनाओं की जानकारी दी।

प्राथमिक विद्यालय बाड़ेछीना व आंगनबाड़ी केंद्र का भी निरीक्षण किया। जहां सभी व्यवस्था चाक-चौबंद पायी गई। राजकीय प्राथमिक विद्यालय बाड़ेछीना के कक्षा-कक्ष व मध्याह्न भोजनालय को विशेष रूप से सुसज्जित किया गया है। उन्होंने कहा कि सभी विद्यालयों में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। इस दौरान विद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य सतीश मिश्रा मौजूद रहे।

राजकीय बालिका इंटर कालेज बाडे़छीना में भी पठन-पाठन कार्य पूर्ण मनोयोग से किया जा रहा था। कक्षा-कक्षों में भी छात्राओं से उनके विषय, पाठ्यक्रम से संबंधित सामान्य ज्ञान की जानकारी ली गई। विद्यालय के अभिलेखों का भी निरीक्षण किया गया और सही पाया गया।

उन्होंने कहा कि सभी विद्यालयों का नियमित निरीक्षण जारी रहेगा। इस अवसर पर विद्यालय की प्रभारी प्रधानाचार्या प्रीति पंत मौजूद रही।

Check Also

बिनसर हादसा अपडेट:: पल भर में खत्म हुई 4 जिंदगियां, ऐसे आग की चपेट में आए कर्मचारी.. जानिए अफसरों ने क्या कहा

अल्मोड़ा: बिनसर वन्य जीव विहार में गुरुवार शाम हुई दर्दनाक हादसे ने लोगों को झकझोर …