Breaking News
loksabha election
loksabha election

उत्तराखंड-(बड़ी खबर):: मतगणना ड्यूटी से हटाये गए 16 शिक्षक, इस पार्टी की शिकायत के बाद हुई कार्रवाई

इंडिया भारत न्यूज़ डेस्क: 4 जून को लोकसभा चुनाव की मतगणना होगी। मतगणना से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पौड़ी जिले के एक महाविद्यालय के 16 शिक्षकों को मतगणना ड्यूटी से हटा दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पौड़ी में भाजपा के मुख्य चुनाव अभिकर्ता जगत किशोर बड़थ्वाल ने जिला निर्वाचन अधिकारी व डीएम पौड़ी डॉ. आशीष चौहान को शिकायती पत्र सौंपकर कहा कि राठ महाविद्यालय पैठाणी की स्थापना गढ़वाल संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने की है। महाविद्यालय पैठाणी के शिक्षकों व कर्मचारियों की जवाबदेही कांग्रेस प्रत्याशी गोदियाल के पक्ष में हो सकती है। जिला निर्वाचन अधिकारी व डीएम डाॅ. आशीष चौहान ने कार्रवाई करते हुए सभी संबं​धित 16 शिक्षकों को मतगणना सुपरवाइजर के पद से मुक्त कर दिया है। साथ ही मतगणना के आरक्षित कार्मिकों को ड्यूटी पर लगाने का आदेश जारी किया।

इस मामले में कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने मीडिया को दिए बयान में कहा कि 16 शिक्षकों को मतगणना ड्यूटी से हटाए जाने का मामला संज्ञान में आया है। जिला निर्वाचन विभाग की कार्रवाई चिंताजनक है। चुनाव ड्यूटी पर सेवारत कार्मिक की निजी निष्ठा किसी के भी प्रति हो लेकिन उनको इतना ज्ञान होता है कि चुनाव के दौरान चुनाव आयोग, कानून व संविधान के प्रति पहले निष्ठा होती है। इस तरह तो भाजपा नेताओ के रिश्तेदार भी होंगे, मैं भी कहूं कि उन्हें हटाओ, लेकिन मुझे ऐसा नहीं कहना है, मुझे यकीन है कि वह पद पर रहकर भी वही करेंगे, जो कानून व संविधान के तहत होगा।

Check Also

बिनसर हादसा अपडेट:: पल भर में खत्म हुई 4 जिंदगियां, ऐसे आग की चपेट में आए कर्मचारी.. जानिए अफसरों ने क्या कहा

अल्मोड़ा: बिनसर वन्य जीव विहार में गुरुवार शाम हुई दर्दनाक हादसे ने लोगों को झकझोर …