Breaking News
baba ramdev

बाबा रामदेव ने मेडिकल साइंस पर फिर उठाएं सवाल, कोरोना की बूस्टर डोज को लेकर दिया यह बड़ा बयान

इंडिया भारत न्यूज डेस्क। योग गुुरु बाबा रामदेव(Yoga Guru Baba Ramdev) ने मेडिकल साइंस पर एक बार फिर निशाना साधा है। केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे कोरोना वैक्सीनेशन अभियान पर उंगली उठाते हुए बाबा ने कहा कि बूस्टर डोज लगने के बाद भी अगर किसी को कोरोना संक्रमण होता है तो यह मेडिकल साइंस का फेलियर है।

बाबा रामदेव ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कोरोना की डबल वैक्सीन डोज भी लगा ली और बूस्टर डोज लगाने के बाद भी कोरोना हो गया है। उन्होंने अमेरिका पर निशाना साधते हुए कहा कि जो कहते हैं हम दुनिया के शहंशाह है, सर्व शक्तिमान हैं, हमसे बड़ा कोई नहीं है। ये मेडिकल साइंस का विफलता दिखा रहा है। स्वामी रामदेव ने कहा की दुनिया फिर जड़ी बूटी की ओर वापस आएगी।

उन्होंने कहा कि समय के साथ ही अब दुनिया जड़ी.बूटियों की ओर लौटेगी। बाबा का कहना है कि गिलोय के ऊपर रिसर्च करें और दवाइयां बनाएं तो भारत विश्व में सबसे बड़ी इकोनॉमी बन सकता है।

यह बात उन्होंने पतंजलि में अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में कहीं। आपको बता दें कि इससे पहले भी बाबा रामदेव ने कोविड वैक्सीन को सवालों के घेरे में खड़ा किया था और एलोपैथी पर सवाल उठाएं थे। भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) की बंगाल इकाई ने योग गुरु रामदेव के खिलाफ उनकी इस कथित टिप्पणी के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

Check Also

Patanjali Advertisement Case:: ‘क्या माफीनामा उतना ही बड़ा है, जितना भ्रामक विज्ञापन था?’, बाबा रामदेव से सुप्रीम कोर्ट का सवाल

नई दिल्ली: एलोपैथी दवाओं के खिलाफ विज्ञापन और पतंजलि आयुर्वेद द्वारा अपनी दवाओं के लिए …