Breaking News

उत्तराखंड: अधर में लटकी शिक्षकों की भर्ती.. महकमे ने फिलहाल भर्ती कराने से किया इनकार

इंडिया भारत न्यूज़ डेस्क: प्रदेश में शिक्षा विभाग में कई पद लंबे समय से रिक्त चल रहे हैं। जिससे पठन-पाठन प्रभावित हो रहा है। वहीं पद रिक्त का मामला कोर्ट में होने से शिक्षा विभाग भी लाचार दिखाई दे रहा है। शिक्षा विभाग का कहना है कि जब तक सुप्रीम कोर्ट से स्थिति स्पष्ट नहीं होगी, तब तक भर्ती नहीं कराई जाएगी।

उत्तराखंड में पिछले लंबे समय से 2648 पदों पर होने वाली शिक्षकों की भर्ती अधर में लटकी हुई है। लंबे समय बाद भी इस भर्ती को लेकर फिलहाल संशय बरकरार है।

शिक्षा विभाग की भर्ती पिछले लंबे समय से कोर्ट कचहरी के चक्कर में लंबित पड़ी है। दरअसल, इस भर्ती के लिये 2020-21 में आवेदन आमंत्रित किए गए थे। तब इस भर्ती के लिए एनआईओएस से डीएलएड करने वालों को भी भर्ती में शामिल होने की इजाजत दी गई थी। लेकिन इसके बाद सरकार ने एनआईओएस से डीएलएड करने वालों को इस भर्ती से बाहर रखने का फैसला लिया। बस इसके बाद यह भर्ती हाईकोर्ट में विवाद की वजह बन गई और डीएलएड प्रशिक्षकों ने हाईकोर्ट में इसके खिलाफ याचिका दायर कर दी। खास बात यह है कि हाईकोर्ट ने सरकार के फैसले पर रोक लगा दी।

 

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

loksabha election

Loksabha Elections 2024: उत्तराखंड में 83 लाख से अधिक वोटर्स तय करेंगे 55 प्रत्याशियों का भाग्य, पांचों सीट पर मतदान आज, जानिए ये महत्वपूर्ण बातें

देहरादून: उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर आज मतदान होना है। जिसको लेकर सभी तैयारियां …