Breaking News

अल्मोड़ा: पहाड़ पहुंची लाठीचार्ज की ‘आग’… बेरोजगार युवाओं ने निकाला जुलूस, कई संगठनों ने दिया समर्थन

अल्मोड़ा: देहरादून में बेरोजगार युवाओं पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में प्रदेशभर के युवाओं में उबाल है। विरोध की आंच अब पहाड़ तक पहुंच गई है। जिला मुख्यालय में शुक्रवार को सैकड़ों बेरोजगार युवा सड़क पर उतर आए। लाठीचार्ज से आक्रोशित युवाओं ने मुख्यमंत्री व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

सुबह सभी युवा चौघानपाटा गांधी पार्क में इकट्ठे हुए। इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह भोज, युवा जन संघर्ष मंच के मनोज बिष्ट व धर्मनिरपेक्ष युवा मंच के संयोजक विनय किरौला, विनीत बिष्ट, छात्र नेता आशीष जोशी ने युवाओं को अपना समर्थन दिया।

 

गांधी पार्क में धरना प्रदर्शन के बाद युवाओं ने माल रोड होते हुए मुख्य बाजार में रैली निकाली। इस दौरान युवाओं ने कहा कि बीते दिन पुलिस द्वारा जिस तरह की बर्बरता युवाओं के साथ की गई, यह बर्दाश्त के काबिल नहीं है। कहा कि नकल विरोधी कानून व नकलमाफियाओं पर कार्रवाई की मांग कर रहे युवाओं पर लाठी डंडे बरसाना धामी सरकार की संवदेनहीनता को बयां करता है।

विनय किरौला ने कहा कि उत्तराखंड बनने के 22 साल के बाद प्रदेश को हाकम सिंह के रूप में आर्थिक मॉडल मिला है, जिसमें प्रतियोगी में 15-15 लाख रुपये लेकर करोड़ों रुपये कमाओ, 6 माह की सजा काटो और जमानत पर आकर मौज करो। उन्होंने आगे कहा कि UKPSC की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह है कि जिस लोक सेवा आयोग की pcs मुख्य परीक्षा का प्रश्न पत्र बनाने में कम से कम दो माह का समय तो लगता ही है सनद रहे कि जून 2022 में बने प्रश्न पत्र की गोपनीयता संजीव चतुर्वेदी गोपनीय अधिकारी की गिरफ्तारी के बाद संदेह के घेरे में है pcs की मुख्य परीक्षा को हर हालत में स्थगित कर युवाओं के साथ न्याय किया जाए।

कार्यक्रम के आयोजको में विनोद तिवारी ने कहा कि अगर हमारी पांच मांगें हैं, जिसमें भर्ती घोटोलों की CBI जांच, आयोग के कर्मचारियों का फ़ेरबदल, बॉबी पंवार की रिहाई, पटवारी लेखपाल परीक्षा व उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की मुख्य परीक्षा को तब तक स्थगित किया जाए, जब तक पूर्व निर्धारित परीक्षा का सेट बदल नहीं जाता।

अन्य वक्ताओं में जिलाध्यक्ष कांग्रेस भूपेंद्र सिंह भोज, आशीष जोशी, नीरज भट्ट, मनोज बिष्ट आदि ने अपनी बात रखते हुए इस आंदोलन की सफलता में पूर्ण सहयोग की बात कही। वक्ताओं ने कहा कि अब भ्रष्टाचार के खिलाफ ये लड़ाई आर-पार की होगी, यदि सरकार ने हमारी माँग नही मानी तो हम अनशन में बैठने को मजबूर हो जायेगे, जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी।

इस दौरान धर्मनिरपेक्ष युवा मंच के संयोजक विनय किरौला, विनोद तिवारी, छात्र संघ अध्यक्ष पंकज सिंह कार्की, छात्र संघ उपाध्यक्षा रुचि कुटौला, उपसचिव करिश्मा तिवारी, अजय जोशी, विकास कन्नौजिया, विनीत बिष्ट, मनोज बिष्ट, नीरज भट्ट, गजेंद्र कनवाल, राहुल कनवाल, दीपक जीना, मनोज, राजेश, अंजली, प्रिया, रश्मि, संगीता, नितिन टम्टा, दीपक समेत कई बेरोजगार युवा मौजूद रहे।

 

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

Weather alert

Weather update:: उत्तराखंड में इन 7 जिलों में खूब होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

देहरादून: उत्तराखंड में शुक्रवार को बारिश फिर मुसीबत बढ़ाने वाली है। मौसम विभाग के मुताबिक …