Breaking News

अल्मोड़ा-(बड़ी खबर): बोर्ड परीक्षा केंद्र से उत्तर पुस्तिकाएं चोरी, मचा हड़कंप

प्रभारी प्रधानाचार्य ने पुलिस को सौंपी तहरीर, जांच शुरू

अल्मोड़ा: भैंसियाछाना ब्लॉक के जीआईसी बाड़ेछीना बोर्ड परीक्षा केंद्र में अराजक तत्वों ने ताले तोड़कर बोर्ड की 5 ब्लैंक उत्तर पुस्तिकाएं चोरी कर लीं। कक्षा का ताला टूटा देख स्टाफ में हड़कंप मच गया। हैरानी इस बात की है कि प्रश्न पत्रों की निगरानी को रातभर तैनात किए गए चौकीदार को घटना की भनक तक नहीं लग पाई। प्रधानाचार्य की तहरीर मिलने के बाद धौलछीना थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

उत्तराखंड बोर्ड की प्रदेशभर में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं चल रही हैं। बताया जा रहा है कि रविवार देर रात कुछ अराजक तत्वों ने बोर्ड परीक्षा केंद्र जीआईसी बाडेछीना में धावा बोलकर एक कक्ष के ताले तोड़ डाले । इस कक्ष में परीक्षा की करीब एक दर्जन खाली उत्तर पुस्तिकाएं रखी गई थी, जिनमें से अराजक तत्वों ने पांच खाली उत्तर पुस्तिकाएं चोरी कर ली। हालांकि अराजक तत्व बोर्ड के परीक्षा प्रश्न पत्र वाले कक्ष तक नहीं पहुंच पाए। सोमवार सुबह स्कूल पहुंचे

स्टॉफ ने जब परीक्षा केंद्र के एक कक्ष का ताला टूटा देखा तो हड़कंप मच गया। उधर, उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा बोर्ड की सचिव डॉ. नीता तिवारी ने बताया कि जीआईसी बाड़ेछीना में ताले तोड़कर बोर्ड की सादी पुस्तकें चोरी होने की जानकारी मिली है। लिखित उत्तर पुस्तिकाएं चोरी नहीं हुई हैं। मामले की जांच की जा रही है।

प्रभारी प्रधानाचार्य जीआईसी बाड़ेछीना, सतीष चंद्र मिश्र ने बताया कि कुछ अराजक तत्वों ने स्कूल का ताला तोड़कर कक्ष में रखी पांच खाली उत्तर पुस्तिकाएं चोरी कर ली हैं। मामले की तहरीर पुलिस को सौंप दी है। साथ ही सीईओ समेत अन्य आला अधिकारियों को घटना की सूचना दे दी गई है।

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

अल्मोड़ा घनेली हादसा अपडेट: मृतक की हुई शिनाख्त, कैंटर चालक फरार… पढ़ें पूरी खबर

  अल्मोड़ा: अल्मोड़ा-ताकुला मोटर मार्ग में घनेली के पास हुए सड़क हादसे में जान गंवाने …