Breaking News
Featured Video Play Icon
Weather alert

Weather update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट… आंधी-तूफान, ओलावृष्टि व बारिश से बढ़ सकती है मुश्किलें

देहरादून: उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम (uttarakhand weather) करवट बदलने वाला है। अगले तीन से चार दिन तक प्रदेश में आंधी-तूफान, ओलावृष्टि, बारिश व बर्फबारी देखने को मिल सकती है। मौसम गतिविधियों को देखते हुए मौसम विभाग द्वारा आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम के बदलाव से जहां तापमान में गिरावट आने के बाद बढ़ती गर्मी से निजात मिलेगी वही, दूसरी ओर इससे लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती है। खासतौर पर उच्च हिमालयी क्षेत्र के लोगों को अधिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

मौसम विज्ञान केंद्र, देहरादून के निदेशक ब्रिकम सिंह ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से अच्छी धूप होने के चलते तापमान में 2 से 3 डिग्री की बढ़ोत्तरी हुई है। लेकिन 23 मई की शाम या रात से मौसम (uttarakhand weather) में बदलाव होने वाला है। कल से मौसम बदलने से रेन थंडर स्टार्म एक्टिविटी देखने को मिलेगी। जो कि आगामी 26 मई तक रहेगी।

इसके अलावा मौसम विभाग ने 24 व 25 मई को प्रदेश में ओलावृष्टि, आंधी-तूफान, बारिश (uttarakhand weather)  की आशंका जताई है। जिससे तापमान में गिरावट तो दर्ज होगी लेकिन इससे आंधी तूफान तेज हवाओं व ओलावृष्टि से लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। वही, 27 मई से मौसम साफ होना शुरू हो जाएगा।

मौसम विभाग के निदेशक ब्रिकम सिंह ने इस दौरान लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है। साथ ही अगले 4 दिन चार धाम यात्रा में आ रहे श्रद्धालुओं से विशेष सतर्क रहने की अपील की है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने उच्च हिमालई क्षेत्रों में बर्फबारी का भी पूर्वानुमान जारी किया है।

 

हमसे whatsapp पर जुड़ें
हमसे youtube पर जुड़ें

Check Also

breaking

Road accident:: अल्मोड़ा में सड़क हादसा, यात्रियों में मची चीख पुकार, पढ़ें पूरी खबर

-आमने-सामने टक्कर में दोनों वाहनों के आगे का हिस्सा हुआ क्षतिग्रस्त अल्मोड़ा: नगर से लगे …