Breaking News
Logo india bharat news
Logo, india bharat news

कास्तकारों को नहीं मिल पाया अदरक का बीज, CM को पत्र भेज उठाई यह मांग

अल्मोड़ा: जिला पंचायत सदस्य नौगांव शिवराज बनौला तथा राज्य आंदोलनकारी ब्रह्मानंद डालाकोटी ने किसानों को अच्छी गुणवत्ता का अदरक का बीज उद्यान विभाग के माध्यम से शीघ्र उपलब्ध कराये जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सरकार अभी से उत्पादित अदरक को उचित कीमत पर खरीदने की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भेजे गए पत्र में कहा कि अदरक की बिजाई का समय हो रहा है लेकिन अभी तक उद्यान केन्द्रों में अदरक का बीज नहीं पहुंचा है जिससे किसान चिंतित है। बाजार में अदरक 200 से 250 रूपये किलोग्राम बिक रहा है इतना महंगा बीज खरीद कर किसानों को क्या लाभ होगा। जबकि बीते वर्ष किसानों को उत्पादित अदरक 25-30 रूपये किलोग्राम बेचना पड़ा।

सीएम को भेजे गए पत्र में यह भी कहा कि बीते वर्षो में अनेक बार अदरक का बीज किसानों द्वारा बुआई किए जाने के बाद उद्यान केन्द्रों में पहुंचा, जिससे अदरक केन्द्रों में ही सड़ गया और फेंकना पड़ा। उन्होंने अदरक का बीज शीघ्र उपलब्ध कराये जाने तथा उत्पादित अदरक की उचित कीमत पर खरीद की व्यवस्था सरकार द्वारा शीघ्र सुनिश्चित किए जाने की मांग की है।

 

हमसे whatsapp पर जुpariva
हमसे youtube पर जुड़ें

Check Also

Monsoon Marathon:: अल्मोड़ा में 28 को होगी ‘मानूसन मैराथन’, अल्मोड़ा समेत कई जिलों के धावक दिखाएंगे दम, प्राइज मनी समेत जानें पूरी डिटेल्स

अल्मोड़ा: श्री यूथ क्लब धारानौला की ओर से सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में पहली बार ‘मानूसन …