Breaking News

Almora: एनआईएम की MTB साइकिलिंग अभियान टीम पहुंची टटलगांव, ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत

अल्मोड़ाः सामाजिक जागरूकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राज्य भ्रमण पर निकले नेहरू पवर्तारोहण संस्थान (NIM) की एमटीबी साइकिलिंग अभियान(MTB Cycling Expedition) टीम आज गढ़वाल मंडल से कुमाऊ के चौखुटिया तहसील के ग्राम पंचायत टटलगांव पहुंची। पूर्व जिला पंचायत सदस्य गजेंद्र सिंह नेगी के नेतृत्व में टटलगांव में ग्रामीणों द्वारा प्रतीक्षालय में टीम के सदस्यों का फूल माला पहनाकर स्वागत किया। साथ ही टीम के सदस्यों के लिए जलपान की व्यवस्था की।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 23 जून 2023 को इस अभियान का फ्लैग ऑफ कर रवाना किया था। अभियान का नेतृत्व संस्थान के प्रधानाचार्य कर्नल अंशुमान भदौरिया कर रहे है।

केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई ‘वाइब्रेंट विलेज स्कीम’ के अंतर्गत सीमांत गांव के व्यापक विकास और चिन्हित सीमावर्ती गांवों में रहने वाले लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार, स्थानीय स्तर पर रोजगार, पर्यटन को बढ़ाने, स्वस्थ भारत अभियान के तहत युवा वर्गों में साहसिक क्रियाकलापों के साथ स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से नीम द्वारा इस अभियान का आयोजन किया जा रहा है।

इस अभियान में कुल 6 सदस्य है। यह अभियान प्रदेश के 11 जिलों से गुजरते हुये सम्पन्न होगा। इस आभियान का शुभारंभ जधोंग गांव से हुआ। जिसमें कुल लगभग 1064 किलोमीटर की साइकिलिंग की जायेगी।

इस अभियान के दौरान गढ़वाल व कुमाऊं दोनों मण्डलों में स्थित गढवाल विश्वविद्यालय, कुमाऊं विश्वविद्यालयों के छात्रों एवं फैकल्टी सदस्यों के साथ साहसिक क्रियाकलापों के साथ रोजगार का सृजन ’एक भारत श्रेष्ठ भारत’ की धारणा के साथ संवाद व परिचर्चा की जाएगी।

स्वागत करने वालों में पूर्व जिला पंचायत सदस्य चौखुटिया गजेन्द्र सिंह नेगी, ग्राम प्रधान ज्योति देवी, जगदीश जोशी, चन्द्रमोहन जोशी, भवान सिंह मेहरा, किसनानन्द जोशी, जगत सिंह राय, खीमानन्द लखेड़ा, आनन्द सिंह, मनोहर सिंह, पान सिंह, हरीश जोशी, आनन्द सिंह रावत, राजेन्द्र सिंह, नारायणगिरी सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

Check Also

breaking

Road accident:: अल्मोड़ा में सड़क हादसा, यात्रियों में मची चीख पुकार, पढ़ें पूरी खबर

-आमने-सामने टक्कर में दोनों वाहनों के आगे का हिस्सा हुआ क्षतिग्रस्त अल्मोड़ा: नगर से लगे …