Breaking News

कुमाऊं-(बड़ी खबर): दंपति हत्याकांड का फरार आरोपी गिरफ्तार, इस वजह से की थी पति-पत्नी की नृशंस हत्या

इंडिया भारत न्यूज डेस्क: रुद्रपुर में हाल में हुए दिल को दहला देने वाले डबल मर्डर केस के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस नृशंस हत्याकांड को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार चल रहा था। आरोपी की धरपकड़ के लिए 7 पुलिस टीमें गठित की गई थी। पॉच राज्यों में आरोपी की तलाश की गई। 1200 से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई। डॉग स्क्वावड व फोरेन्सिक सांइस की सहायता ली गई। तमाम प्रयासों के बाद पुलिस आरोपी को दबोचने में कामयाब हुई।

ये था मामला-

बीते 3 अगस्त को उधमसिंह नगर जिले के रुद्रपुर में ट्रांजिट कैंप वार्ड नंबर 7 आजाद नगर में संजय यादव व उनकी पत्नी सोनाली, निवासी आजमगढ़ की आरोपी ने घर में घुसकर धारदार हथियार से हत्या कर दी थी। संजय आजाद नगर में अपने ससुराल में रह रहे थे। आरोपी ने सोनाली की मां गौरी मंडल पर भी हमला कर उन्हें घायल कर दिया था। मामले में सोनाली की बहन रुपाली पत्नी संजय, निवासी सुभाष कालोनी रुद्रपुर ने पूर्व में उनके पड़ोस के मकान में रहने वाले किरायेदार राज के खिलाफ थाना ट्राजिट कैम्प में तहरीर दी थी। ​तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने मामले में धारा 457/302/307 IPC के तहत मुकदमा दर्ज किया। मामले की विवेचना प्रभारी निरीक्षक थाना ट्राजिट सुन्दरम शर्मा ने की।

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी मंजूनाथ ​टीसी ने तत्काल 7 पुलिस टीमों का गठन किया और सभी टीमों को अलग—अलग जिलों में भेजा गया। पुलिस टीम उत्तराखण्ड के अलावा उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व दिल्ली में जाकर करीब 1200 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई। डाग स्क्कावड व विधि विज्ञान प्रयोगशाला रुद्रपुर की टीमों की सहायता तथा इलेक्ट्रानिक सर्विलान्स व सोशल मिडिया के माध्यम से आरोपी जगदीश उर्फ राजकमल उर्फ राज की पृष्ठभूमि की बाराकी से जांच कर तलाश की गई। आरोपी अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिये लगातार अपने ठिकाने बदल रहा था। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी ने 25000 का ईनाम घोषित किया गया।

बुधवार यानि आज आरोपी जगदीश उर्फ राजकमल ( 32) पुत्र प्रहलाद, निवासी रामपुर अनावा तहसील व थाना पुवायां जिला शाहजहांपुर, यूपी को मुखबिर की सूचना पर रामपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश करने की कार्यवाही शुरू कर दी है।

प्रेम प्रसंग के चलते पति-पत्नी को उतारा मौत के घाट

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि, कुछ साल पहले वह शिवनगर ट्रांजिट कैम्प में सोनाली के घर के सामने मिश्री लाल के घर पर किराये पर रहता था। मन ही मन उससे प्रेम करने लगा और उसे अपनी पत्नी मानने लगा था। लेकिन सोनाली ने कभी मुझे भाव नहीं दिया जिससे परेशान होकर मैंने सोनाली और उसके पति संजय यादव को जान से मारने की योजना बनाई। जिसके बाद उसने रात में घर में घुसकर सोनाली व उसके पति संजय यादव की कापे से वार कर हत्या कर दी। भागते समय सोनाली की मां को भी कापे से वार कर घायल कर दिया।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

अल्मोड़ा-(बिग ब्रेकिंग):: एक स्मैक खरीदकर लाता था तो दूसरा पुड़िया बनाकर बेचता था; लाखों रुपये कीमत की स्मैक के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

अल्मोड़ा: पहाड़ में नशे का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है। आलम ये है कि …