Breaking News

Bjp प्रत्याशी पार्वती दास के सिर सजा जीत का ताज, Congress को फिर लगा झटका, तीसरे स्थान पर रहा नोटा

बागेश्वर: उत्तराखंड की अनुसूचित जाति आरक्षित विधानसभा सीट बागेश्वर उपचुनाव की 8 सितंबर यानि आज मतगणना हुई। चंपावत के बाद बागेश्वर उपचुनाव में जहां भाजपा की धमक जारी रही वही, कांग्रेस भाजपा के तिलिस्म को नहीं तोड़ पाई। बीजेपी प्रत्याशी पार्वती दास ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार को 2405 मतों के अंतर से शिकस्त दी है।

पार्वती दास को कुल 33247 मत मिले जबकि कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार को 30842 मत प्राप्त हुए। परिणाम में सबसे चौंकाने वाली बात यह रही कि नोटा को 1257 मत मिले। नोटा आश्चर्यजनक ढंग से तीसरे स्थान पर रहा। यानि कि 1257 मतदाताओं ने सभी दलों के प्रत्याशियों को नकार दिया। समाजवादी पार्टी, उत्तराखंड क्रांति दल और उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के उम्मीदवार नोटा से भी पीछे रहे।

उत्तराखंड क्रांति दल के प्रत्याशी अर्जुन देव को 857 मतों के साथ चौथे स्थान पर रहे। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी भगवती प्रसाद को 637 वोट पड़े। जबकि उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के प्रत्याशी भगवत कोहली को 268 मतों से संतोष करना पड़ा।

13 वें राउंड के नतीजे सामने आते ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया था। जीत की खुशी से गदगद कार्यकर्ताओं ने नगर में ढोल नगाड़ों के साथ जुलूस निकाला तथा आतिशबाजी के साथ मिष्ठान वितरित किया।

नवनिर्वाचित विधायक पार्वती दास ने कहा कि पूर्व मंत्री चंदन राम दास के सपनों को साकार करना तथा बागेश्वर का सर्वांगीण विकास करना उनकी प्राथमिकता होगी। उन्होंने इस जीत को बागेश्वर की जनता की जीत बताया।

 

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

Big news

उत्तराखंड-(बड़ी खबर): 46 महाविद्यालयों के लिए 5 करोड़ की धनराशि स्वीकृत

  देहरादून: प्रदेश के 46 राजकीय महाविद्यालयों में संचालित विभिन्न विषयों की प्रयोगशालाएं नवीन उपकरणों …