Breaking News

अतिक्रमण हटाने के साथ ही मामले की डिटेल तैयार करे अधिकारी: डीएम

अल्मोड़ा: जिलाधिकारी विनीत तोमर ने शनिवार को कलेक्ट्रेट में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक ली। इस दौरान डीएम ने पूर्व बैठक में दिए गए निर्देशों के अनुपालन में किए गए कार्यों की समीक्षा की। साथ ही सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि जहां भी अतिक्रमण हुआ है ऐसे स्थलों से तुरंत अतिक्रमण हटाया जाए। नालों एवं कल्वर्ट में हुए अतिक्रमण हटाए जाए और इस मामले की गई कार्यवाही की डिटेल तैयार की जाए।

जिलाधिकारी विनीत तोमर ने कहा कि​ जिस ​स्थ​ल पर दुर्घटना होती है। वहां पुलिस विभाग, परिवहन विभाग संबंधित सड़क के अधिकारी तथा संबंधित उपजिलाधिकारी अनिवार्य रूप से दुर्घटना स्थल का संयुक्त निरीक्षण करें तथा दुर्घटना के कारणों का पता लगाने एवं दुर्घटनाओं को रोकने के लिए आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करें और चयनित दुर्घटना संभावित स्थलों में अवशेष सुधार कार्य जल्द पूरे किए जाए।

डीएन ने पुलिस विभाग एवं परिवहन विभाग को निर्देश दिए कि ट्रैफिक में नियमों की अवहेलना करने वालों के विरुद्ध प्रवर्तन की कार्रवाई बढ़ाई जाए। रात्रि चेकिंग, स्कूली वाहनों की चेकिंग जैसे आवश्यक दिशा निर्देश भी जिलाधिकारी द्वारा दिए गए।

इस दौरान उन्होंने सड़कों के विभिन्न प्रकरणों की भी समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि सड़कों में जहां भी डामरीकरण के कार्य किए जाने हैं उन्हें जल्द पूर्ण किए जाएं। सड़क निर्माण में गुणवत्ता के साथ समझौता न किया जाए। जिस सड़क की गुणवत्ता में शिकायत पाई जाती है, तो ठेकेदार एवं संबंधित अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

बैठक में सदस्य सचिव अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी डीएस ह्यांकी, आरटीओ गुरुदेव सिंह, परियोजना निदेशक पुष्पेंद्र सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

Almora breaking:: दो लाख रुपए से अधिक कीमत की गांजा के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर

  अल्मोड़ा: मादक व नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों की धरपकड़ के लिए पुलिस …