Breaking News
News logo
News logo

प्रधानमंत्री के कुमाऊं दौरे पर गुरिल्लों ने शासन-प्रशासन से की यह मांग, पढ़ें पूरी खबर

अल्मोड़ा: एस.एस.बी स्वयं सेवक कल्याण समिति के केन्द्रीय अध्यक्ष ब्रह्मानन्द डालाकोटी एवं जिलाध्यक्ष शिवराज बनौला ने शासन-प्रशासन से प्रधानमंत्री के अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ दौरे पर गुरिल्लों के शिष्टमंडल को मुलाकात का समय दिलाये जाने की मांग की है।

प्रेस को जारी एक बयान में उन्होंने कहा है कि अल्मोड़ा जिला मुख्यालय में गुरिल्लों के धरने का आज 5108 दिन हो गये हैं। गुरिल्लों द्वारा केन्द्र सरकार, राज्य सरकार तथा शासन-प्रशासन को अपनी मांगों के ज्ञापन लगातार प्रेषित किये जा रहे हैं। ज्ञापनों पर कार्यवाही के स्थान पर सभी स्तरों पर ज्ञापनों को एक दूसरे स्तरों पर भेज देने के अलावा कोई ठोस कार्यवाही नहीं हो रही है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार 9 मई 2011 को एस.एस.बी विभाग द्वारा गुरिल्लों के समायोजन के लिए भेजी गयी योजना पर कार्यवाही नहीं कर रही है। वही, राज्य सरकार अपने ही शासनादेशों पर कार्यवाही नहीं कर रही है। 9 अगस्त 2023 को अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी के मुख्यमंत्री के साथ 15-20 दिन के भीतर मुख्यमंत्री के साथ उच्चस्तरीय बैठक कराये जाने के आश्वासन पर 2 माह होने पर भी बैठक का आयोजन नहीं हो सका है।

संगठन के पदाधिकारियों ने कहा है कि मुख्यमंत्री स्वयं प्रधानमंत्री से गुरिल्लों के मुद्दे पर प्रभावी पहल करते हुए, उनके द्वारा केन्द्र सरकार को भेजी हिम प्रहरी योजना की स्वीकृति की मांग करे। पूर्व मुख्यमंत्री बी.सी खंडूड़ी द्वारा भारत-नेपाल खुली सीमा पर निगरानी के लिए विशेष बल बनाये जाने के प्रस्ताव पर विचार करें।

संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से आश्वासन के अनुरूप कार्यवाही नहीं होती है तो संगठन द्वारा प्रस्तावित नवंबर माह में देहरादून से दिल्ली पैदल मार्च की तैयारी शुरू की जाएगी। जल्द ही इस मामले में संगठन की बैठक बुलाई जायेगी।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7Di

 

Check Also

दर्दनाक सड़क हादसा:: फिर खून से सनी उत्तराखंड की सड़कें, एक झपकी ने ली 14 लोगों की जान, पढ़ें पूरी खबर

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में सड़क हादसों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। ताजा मामला रुद्रप्रयाग …