Breaking News

अल्मोड़ा के जन्मेजय जलवायु परिवर्तन के राष्ट्रीय सम्मेलन में लेंगे भाग

 

अल्मोड़ा: नगर निवासी जन्मेजय तिवारी राजधानी दिल्ली में होने जा रहे जलवायु परिवर्तन के राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेंगे। ब्रिंग बैग ग्रीन फाउंडेशन एवं पर्पस क्लाइमेट लैब की ओर से जलवायु परिवर्तन पर 11-12 जनवरी को ‘फ्रॉम कंसेशंस टू ऐक्शन: रोड टू कॉप 29’ विषय पर यह सम्मेलन आयोजित हो रहा है।

 

 

फाउंडेशन ने पिछले वर्ष दुबई में हुए कॉप 28 को लेकर भारत के हितबद्ध भागीदारों को दिल्ली में आमंत्रित किया है ताकि जलवायु परिवर्तन पर प्रतिवर्ष होने वाले महत्वपूर्ण वैश्विक सम्मेलन के बीच सक्रिय हित के समूहों को मंच एवं सक्रियता के अवसर मिल सकें।

11 जनवरी को ‘यूनिसेफ युवा’ एवं फाउंडेशन द्वारा आयोजित सत्र ‘रिफलेक्शन फ्रॉम यूथ एडवोकेट्स ऑन ओवरऑल गेंस एंड जर्नी अहेड फ्रॉम कॉप 28’ में अपना वक्तव्य देंगे।

 

 

इस दो दिवसीय सम्मेलन का उद्देश्य कॉप 28 से जलवायु परिवर्तन के क्षेत्र में विमर्श में हुई प्रगति का आंकलन, इस क्षेत्र की चुनौतियों की पहचान व आगे का रास्ता तय करने के साथ विभिन्न कारणों से वैश्विक सम्मेलन में भाग न ले पाने वाले युवाओं को इस अभियान का हिस्सा बनाना है।

राजकीय संग्रहालय में कार्यरत जन्मेजय इससे पहले इंग्लैंड के ग्लासको में हुए कॉप 26, मिश्र में हुए कॉप 27, दुबई में हुए कॉप 28 में भागीदारी कर चुके हैं।

 

 

 

Check Also

बिनसर हादसा अपडेट:: पल भर में खत्म हुई 4 जिंदगियां, ऐसे आग की चपेट में आए कर्मचारी.. जानिए अफसरों ने क्या कहा

अल्मोड़ा: बिनसर वन्य जीव विहार में गुरुवार शाम हुई दर्दनाक हादसे ने लोगों को झकझोर …