Breaking News

Haldwani Violence: 4 लोगो की मौत, इंटरनेट सेवा बंद… प्रदेशभर में हाई अलर्ट जारी

 

हल्द्वानी: बनभूलपुरा के मलिक के बगीचे में हिंसा में अब तक 4 लोगों की मौत हो गई है। और 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। प्रशासन ने सभी स्कूल-कॉलेजों को भी बंद करने का आदेश दिया है। बनभूलपुरा क्षेत्र में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गयी है। सरकार द्वारा हिंसा के बाद पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक नैनीताल जिला प्रशासन द्वारा हिंसा में अब तक 4 लोगों की मौत की पुष्टि की है।

 

 

एडीजी कानून एवं व्यवस्था एपी अंशुमान ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि हिंसा प्रभावित बनभूलपुरा में 4 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए।

हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में मलिक के बगीचे में अवैध मदरसा और धर्मस्थल ढहाने गई पुलिस और प्रशासन की टीम पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया। पथराव में सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह, रामनगर कोतवाल, कई पुलिसकर्मी और निगम कर्मी घायल हो गए।

 

 

जानिए पूरा घटनाक्रम

हल्द्वानी के बनभूलपुरा के मलिक के बगीचे में नगर निगम की भूमि पर कथित अवैध रूप से मस्जिद और मदरसे का संचालन चल रहा था। जिला प्रशासन और हल्द्वानी नगर निगम मदरसा और मस्जिद संचालक को नोटिस जारी कर खाली करने के निर्देश दिए थे। लेकिन उनके द्वारा खाली नहीं किए जाने के बाद पुलिस-प्रशासन की टीम हटाने के लिए गुरुवार को भारी पुलिस फोर्स और जेसीबी मशीन लेकर मैके पर पहुंची। जिसका लोगों ने विरोध करते हुए पुलिस, जिला प्रशासन और मीडियाकर्मियों पर पथराव कर दिया। घटना में कई पुलिसकर्मी जिला प्रशासन के लोग और मीडियाकर्मी घायल हो गए, इसके बाद दंगा भड़क गया।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7Di

 

Check Also

बेरोजगार संघ का CM आवास कूच, पुलिस व प्रदर्शनकारियों के बीच धक्का-मुक्की

  देहरादूनः उत्तराखंड बेरोजगार संघ के बैनर तले बेरोजगारों ने शनिवार केा सीएम आवास कूच …