Breaking News

लोस चुनाव में वोट नहीं डालने पर बैंक खाते से कट जाएंगे रुपये! जानिए क्या है सच

 

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव को लेकर तमाम दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गए हैं। करोड़ों लोग आम चुनाव के दौरान वोटिंग करते हैं। चुनाव से ठीक पहले सोशल मीडिया पर एक अखबार की कटिंग वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि अगर लोकसभा चुनाव में वोट नहीं डाला तो बैंक अकाउंट से 350 रुपये कट जाएंगे।

सोशल मीडिया पर किसी भी चीज को बढ़ा-चढ़ाकर वायरल किया जा सकता है। वायरल होने की सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि लोग उसे सच मान लेते हैं। भारत में आज भी हर लिखी गई बात को सच मानते हैं। अब सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि यदि आपने आगामी लोकसभा चुनाव में वोट नहीं दिया तो आपके बैंक अकाउंट से 350 रुपये काटे जाएंगे।

 

 

पेपर कटिंग को लेकर किया जा रहा यह दावा पूरी तरह से फर्जी है। तेजी से वायरल हो रहे इस पोस्ट को लेकर केंद्र सरकार की फैक्ट चेकिंग यूनिट पीआईबी फैक्ट चेक टीम ने फैक्ट चेक किया है। टीम ने इसे पूरी तरह से फर्जी और अफवाह बताया है। पीआईबी ने कहा है कि यह खबर फर्जी है। चुनाव आयोग ने ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया है। जिम्मेदार नागरिक बनें, मतदान अवश्य करें। वही, चुनाव आयोग ने भी इसे फर्जी बताया है।

 

7

 

Check Also

Patanjali Advertisement Case:: ‘क्या माफीनामा उतना ही बड़ा है, जितना भ्रामक विज्ञापन था?’, बाबा रामदेव से सुप्रीम कोर्ट का सवाल

नई दिल्ली: एलोपैथी दवाओं के खिलाफ विज्ञापन और पतंजलि आयुर्वेद द्वारा अपनी दवाओं के लिए …