Breaking News
breaking
breaking logo

बिग ब्रेकिंग:: कुमाउं में भारी बारिश का अलर्ट, इन तीन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल, यहां देखें आदेश

देहरादून। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन कुमाउं में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए कुमाउं के तीन जिलों बागेश्वर, चंपावत व नैनीताल में कक्षा 1 से 12वीं तक के सभी शासकीय, अशासकीय व निजी विद्यालयों में 2 जुलाई को अवकाश घोषित किया गया है। स्कूल के साथ ही आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद रहेंगे। तीनों जनपदों में प्रशासन की ओर से इस बावत आदेश जारी किए है।

जिला मजिस्ट्रेट बागेश्वर अनुराधा पाल ने जारी आदेश में कहा कि, मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान अनुसार जिला बागेश्वर अन्तर्गत कहीं-कहीं बहुत भारी से अत्यन्त भारी वर्षा, कुछ जगह भारी से बहुत भारी वर्षा तथा कहीं-कही गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने, वर्षा के अति तीव्र से अत्यन्त तीव्र दौर की सम्भावना व्यक्त करते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है। छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के दृष्टिगत 02 जुलाई मंगलवार को जनपद के समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालय (कक्षा 01 से 12 तक) एवं ऑगनबाड़ी केन्द्र बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि विचलन की दशा में सम्बन्धित के विरूद्ध कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

जिलाधिकारी नैनीताल वंदना सिंह और जिलाधिकारी चंपावत नवनीत पांडे ने भी 2 जुलाई मंगलवार को अपने-अपने जिलों में अवकाश के आदेश किए है। इस संबंध में मुख्य शिक्षा अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किये गए है।

 

यहां देखें आदेश-

नैनीताल जिले का आदेश

 

चंपावत जिले का आदेश

 

 

Check Also

Schools closed:: भारी बारिश का अलर्ट, कुमाऊं मंडल के इन जिलों में कल बंद रहेंगे स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र, देखें आदेश

इंडिया भारत न्यूज डेस्क: उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में भारी बारिश के अलर्ट को देखते …