Breaking News
Oplus_0

House collapsed:: अल्मोड़ा में अचानक भरभराकर गिरा मकान, फायर सर्विस टीम ने रेस्क्यू कर मलबे में दबे 4 मवेशियों की बचाई जान

अल्मोड़ा: विकासखंड हवालबाग के जोश्याना गांव में एक मकान भरभराकर गिर गया। मकान के नीचे के तल में स्थित गोशाला में बंधे चार मवेशी मलबे में दब गए। मौके पर पहुंची फायर सर्विस की टीम ने रेस्क्यू कर कड़ी मशक्कत के बाद चारों मवेशियों को बचा लिया। ​राहत की बात यह है कि हादसे के दौरान वहां पीड़ित परिवार का कोई व्यक्ति मौजूद नहीं था। जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया।

घटना 9 जुलाई यानि मंगलवार सुबह की है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक घनेली के पास स्थित जोश्याना गांव निवासी पूरन जोशी का भवन अचानक गिर गया। इस घटना से गांव में हड़कंप मच पड़ा। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना फायर स्टेशन अल्मोड़ा को दी। जिसके बाद फायर स्टेशन अल्मोड़ा की टीम तत्काल घटनास्थल पर पहुंची।

फायर सर्विस टीम द्वारा राहत बचाव कार्य करते हुए चारों मवेशियों को सकुशल रेस्क्यू किया गया। पूरन जोशी व अन्य ग्रामीणों ने सभी मवेशियों को सुकुशल रेस्क्यू करने पर फायर सर्विस टीम का आभार जताया।

मकान स्वामी पूरन जोशी क्षतिग्रस्त मकान से लगे दूसरे मकान में रहते हैं। हादसे के दौरान सभी अपने दूसरे मकान में थे। जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

फायर सर्विस टीम में मुकेश सिंह, प्रकाश पांडे, खुशाल भारती, देवेंद्र गिरी, दीपक सिंह, जीवन जोशी आदि कर्मचारी शामिल थे।

Check Also

Schools closed:: भारी बारिश का अलर्ट, कुमाऊं मंडल के इन जिलों में कल बंद रहेंगे स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र, देखें आदेश

इंडिया भारत न्यूज डेस्क: उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में भारी बारिश के अलर्ट को देखते …