Breaking News
Oplus_131072

Almora:: वीर चंद्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजना के लिए 27 व होमस्टे के लिए 26 आवेदन, पढ़ें पूरी खबर

अल्मोड़ा: जिलाधिकारी विनीत तोमर की अध्यक्षता में बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में वीर चंद्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजना एवं दीन दयाल उपाध्याय अतिथि गृह आवास योजना को लेकर बैठक आयोजित की गई। इस दौरान जिला स्तरीय चयन समिति द्वारा दोनों योजनाओं में आवेदन करने वाले आवेदकों का साक्षात्कार हुआ।

डीएम ने सभी आवेदकों का साक्षात्कार लेते हुए कहा कि आवेदकों को जिस प्रयोजन के लिए ऋण स्वीकृत हो रहे हैं, वें ऋण राशि को उसी कार्य में लगाए। उन्होंने कहा कि यह योजना स्वरोजगार बढ़ाने एवं पर्यटन की गतिविधियों को बचाने के दृष्टिगत बहुत महत्वपूर्ण योजना है। इसलिए आवेदनकर्ता स्वीकृत योजना का स्वीकृत कार्य हेतु ही उपयोग करें।

बैठक में जिला पर्यटन अधिकारी अमित लोहनी ने बताया कि वीर चंद्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजना में अल्मोड़ा जिले के लिए वर्ष 2024-25 के लिए वाहन मद में 15 तथा गैर वाहन मद में 12 आवेदन प्राप्त हुए हैं। गैर वाहन मद में 2 आवेदनों को अस्वीकृत किया गया है।

दीन दयाल उपाध्याय गृह आवास योजना में 26 आवेदन प्राप्त हुए हैं, जिनमें से 20 आवेदन स्वीकृत हुए हैं। डीएम ने जिला पर्यटन अधिकारी को निर्देश दिए कि जिन आवेदनकर्ताओं के आवेदन स्वीकृत हैं, उनके सभी दस्तावेजों एवं अन्य सभी पहलुओं की गहनता से जांच की जाए।

डीएम ने जिला पर्यटन अधिकारी को निर्देश दिए कि जिन आवेदनकर्ताओं के आवेदन स्वीकृत हैं, उनके सभी दस्तावेजों एवं अन्य सभी पहलुओं की गहनता से जांच की जाए।

Check Also

Road accident:: अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे में चौसली के पास KMOU बस दुर्घटनाग्रस्त, यात्रियों की मची चीख पुकार

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाइवे में चौसली के पास एक सड़क हादसा हो गया। बागेश्वर से हल्द्वानी …