Breaking News

Almora:: नाम अटल उत्कृष्ट, पर पढ़ाने के लिए टीचर नहीं, अब ग्रामीणों ने दी आंदोलन की चेतावनी  

अल्मोड़ा। धौलादेवी विकासखंड के विभिन्न विद्यालयों में शिक्षकों के रिक्त पदों को नहीं भरे जाने से स्थानीय लोगों में आक्रोश पनपने लगा है। गुरुवार को पूर्व ब्लाक प्रमुख पीतांबर पांडे के नेतृत्व में शिष्टमंडल ने प्रभारी मुख्य शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। और मांगों पर 15 दिन के भीतर कार्यवाही नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

ज्ञापन में कहा कि अटल आदर्श बेसिक प्राइमरी विद्यालय खौड़ी में वर्तमान में व्यवस्था के तहत मात्र एक शिक्षक को वहां भेजा जा रहा है। जबकि मानकों के अनुसार विद्यालय में पांच अध्यापकों की नियुक्ति होनी थी। वही, जूनियर हाई स्कूल मेलगांव में केवल दो शिक्षक तैनात हैं। जिसमें एक शिक्षक का अगले माह रिटायरमेंट है। सरकार व विभाग द्वारा बच्चों के भविष्य को अंधकार में डाला जा रहा है। प्रभारी सीईओ अत्रेस सयाना शिष्टमंडल को जल्द ही शिक्षकों की नियुक्ति करने का आश्वासन दिया है।

पूर्व ब्लाक प्रमुख पीतांबर पांडे ने कहा कि सरकार ने स्कूल का नाम अटल आदर्श विद्यालय कर ग्रामीणों को झुनझुना पकड़ा दिया। शिक्षकों के बिना बच्चों का भविष्य कैसे तैयार होगा, इस ओर सरकार व विभाग का ध्यान नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि 15 दिनों के अंदर इन विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्तियां नहीं की गई तो ग्रामीणों के साथ वे स्वयं भी धरना प्रदर्शन करने का मजबूर होंगे।

ज्ञापन देने वालों में पूर्व ब्लाक प्रमुख पीतांबर पांडे के अलावा खौड़ी के ग्राम प्रधान प्रकाश आर्य, बीडीसी सदस्य गणेश भट्ट, पूर्व प्रधान कैलाश भट्ट, गोपाल दत्त पांडे, देवी दत्त सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।

Check Also

Almora breaking:: नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, कोर्ट पेशी के भेजा जेल

अल्मोड़ा। राजस्व पुलिस क्षेत्र गोविंदपुर में नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म के आरोपी युवक को …