Breaking News

उत्तराखंड: देहरादून में बवाल… बेरोजगार युवाओं पर बरसे ‘पुलिस के डंडे’ , जानिए CM धामी ने क्या कहा

इंडिया भारत न्यूज डेस्क: उत्तराखंड में भर्ती परीक्षाओं में हो रही धांधली के बाद हताश और निराश बैठे बेरोजगार युवाओं पर गुरुवार को राजधानी देहरादून में लाठियां बरसाई गईं। बेरोजगार युवाओं ने भर्ती परीक्षाओं में हुई धांधली की सीबीआई जांच की मांग को लेकर देहरादून में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। वहीं, घटना से नाराज युवाओं ने पुलिस पर भी पथराव कर दिया, जिससे हालात बिगड़ गए।

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में आज जैसा प्रदर्शन शायद ही पहले कभी हुआ हो। राजधानी देहरादून की सड़कों पर बेरोजगार छात्रों का पुलिस की कार्रवाई को लेकर जबरदस्त आक्रोश सामने आया। घंटाघर से लेकर राजपुर रोड की तरफ जाने वाली सड़क के बीचों-बीच खड़े पुलिस के वाहनों व पुलिस जवानों पर बेरोजगार युवकों ने पथराव कर दिया। दरअसल, पुलिस ने देर रात बेरोजगार युवाओं को आंदोलनस्थल से जबरदस्ती उठा दिया था, उसी के बाद गुस्साई भीड़ ने लाठीचार्ज के बाद इतना रूद्र रूप धारण कर लिया।

 

उत्तराखंड बनाने के लिए इस तरह के आंदोलन और पत्थरबाजी बहुत हुई थी, लेकिन बेरोजगार युवाओं का सरकार और पुलिस प्रशासन के प्रति इतना बड़ा आक्रोश शायद ही किसी सरकार ने अब तक देखा होगा। राजधानी देहरादून की ये तस्वीरें बयां कर रही हैं कि बेरोजगार युवाओं का दर्द अब असहनीय हो गया है।

वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने छात्रों से शांति बनाये रखने की अपील करते हुए कहा…”हमारी सरकार प्रदेश के युवाओं के हितों की रक्षा के लिए पूरी तरह से सजग है। पहले की तरह हमने किसी भी भर्ती घोटाले को न तो दबाया है और न छुपाया है। जितने भी मामले सामने आए, हमने उनकी जांच कराकर, जितने भी दोषी हैं, सभी को जेल भेजा है। हमारी सरकार ने यह पहले ही तय कर लिया था कि भर्ती परीक्षाओं में नकल को रोकने के लिए कड़ा कानून बनायेंगे। देश का सबसे कड़ा नक़ल विरोधी क़ानून हम लेकर आ रहे हैं। ऐसी पुख्ता व्यवस्था की जा रही है कि भविष्य में होने वाली सारी परीक्षायें पारदर्शी और नक़ल विहीन हों। प्रदेश के युवाओं के साथ किसी तरह का अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। हमारी सरकार युवाओं के हित में फैसले ले रही है। प्रदेश की बहन-बेटियों के लिये हमने महिला आरक्षण भी सुनिश्चित किया है। सभी के हितों को संरक्षित किया जायेगा। युवाओं से अनुरोध है कि किसी के बहकावे में न आये।”

 

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

 

Check Also

Monsoon Marathon:: अल्मोड़ा में 28 को होगी ‘मानूसन मैराथन’, अल्मोड़ा समेत कई जिलों के धावक लेंगे हिस्सा, प्राइज मनी समेत जानें पूरी डिटेल्स

अल्मोड़ा: श्री यूथ क्लब धारानौला की ओर से सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में पहली बार ‘मानूसन …