Breaking News

अल्मोड़ा: पेंशन संवैधानिक मार्च 16 को… कार्मिकों से की यह अपील

अल्मोड़ा: भैंसियाछाना ब्लाक के धौलछीना में पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन (NMOPS) के बैनर तले एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें आगामी 16 अप्रैल को आयोजित होने वाली पेंशन संवैधानिक मार्च के कार्यक्रम के बारे में विचार विमर्श किया गया।

पेंशन संवैधानिक मार्च कार्यक्रम पूरे देश में एक साथ 16 अप्रैल को प्रत्येक जिला मुख्यालय में आयोजित होना है। वक्ताओं द्वारा भैंसियाछाना ब्लॉक के सभी कार्मिकों से अपने परिवार के साथ 16 अप्रैल को जिला मुख्यालय पहुंचने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सांसद और विधायक पेंशन ले रहे हैं, लेकिन सरकारी कर्मचारी 60 वर्ष की उम्र तक देश की सेवा करके जब बुढ़ापे की दहलीज पर होता है, उस समय पर उसे पुरानी पेंशन से वंचित करना अन्यायपूर्ण और अमानवीय है।

वक्ताओं ने कहा कि पुरानी पेंशन के लिए NMOPS ने बहुत बड़ा संघर्ष किया है और पूरे देश के कर्मचारियों को जागृतकर पुरानी पेंशन की अलख जगाई है। पेंशन पुरुष विजय बंधु के नेतृत्व में NMOPS के प्रयासों से ही एनपीएस में बहुत सारे संशोधन भी हो चुके हैं। इसलिए सभी कर्मचारियों से उन्होंने अपील की है कि अपने बुढ़ापे की लाठी पुरानी पेंशन के लिए 16 अप्रैल को अधिक से अधिक संख्या में जिला मुख्यालय पहुंचे।

बैठक में उमेद सिंह मनराल, मोहन सिंह विष्ट, हरिवंश बिष्ट, गोविंद जोशी, राकेश महरा, ललित लोहनी, ओम प्रकाश, कुन्दन लाल, मनोज बोरा, डॉ. संजीव शुक्ला, डॉ. चंद्रशेखर पाण्डेय, अनिल अधिकारी, चम्पा बिष्ट, नीमा दफौटी, सुनीता बोरा आदि ने अपने विचार व्यक्त किए।

 

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

 

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

जीआईसी लोधिया में PTA-SMC का हुआ गठन, राजेंद्र व हरीश अध्यक्ष पद पर हुए मनोनीत

अल्मोड़ा: नगर से लगे राजकीय इंटर कालेज लोधिया में विद्यालय प्रबंधन समिति (SMC) तथा शिक्षक-अभिभावक …