Breaking News

बड़ी खबर: उत्तराखंड में फिर भारी बारिश की चेतावनी, 15 जुलाई तक रेड अलर्ट जारी

देहरादून: प्राकृतिक सौंदर्यता से परिपूर्ण उत्तराखंड के लिए बारिश का सीजन एक श्राप की तरह हर साल आता है। जिसकी जद में आने वाली हर एक चीज का बुरा हश्र हो जाता है। इस समय उत्तराखंड में मानसून सक्रिय है।
पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश आफत बनकर बरस रही है। प्रदेश में भूस्खलन के चलते कई सड़के बंद है। बारिश के चलते जलस्तर बढ़ने से नदियों ने रौद्र रूप ले लिया है। जिसके बेहद खौफनाक मंजर हर रोज सामने आने लगे हैं।

मौसम विभाग ने आगामी 15 जुलाई तक प्रदेशभर में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। जिसको लेकर मौसम विभाग की ओर से रेड अलर्ट जारी किया गया है।

आपदा कंट्रोल रूम में आपदा सचिव रंजीत कुमार सिन्हा ने प्रदेश के हालातों पर ब्रीफिंग की और ब्रीफिंग के बाद मीडिया को जानकारी दी। रंजीत सिन्हा ने बताया कि आगामी 15 जुलाई तक रेड अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही पिछले 3 दिनों से लगातार हो रही बारिश के बाद अब आगामी कुछ दिन बेहद चुनौती भरे हो सकते हैं।

रंजीत सिन्हा ने बताया कि उनके द्वारा सभी जिला के जिलाधिकारियों से बातचीत की गई है। जहां पर सड़के बंद हैं, वहां लोगों को वैकल्पिक मार्गों के जरिए भेजा जा रहा है। यदि कोई इमरजेंसी है तो उसे प्रशिक्षित लोगों की निगरानी में भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि धारचूला में रेस्क्यू फोर्स को डिप्लॉय किया जा रहा है।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

Check Also

Almora breaking:: दो लाख रुपए से अधिक कीमत की गांजा के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर

  अल्मोड़ा: मादक व नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों की धरपकड़ के लिए पुलिस …