Breaking News
earthquake
earthquake

Earthquake: भूकंप के झटके, 15 मिनट में तीन बार डोली धरती… घरों से बाहर आये लोग

इंडिया भारत न्यूज़ डेस्क: शुक्रवार सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए है। भूकंप के झटके इतने तेज थे कि लोग घर से निकल सड़कों पर आ गए। हालांकि, नुकसान की कोई खबर नहीं है।

आज तड़के राजस्थान की राजधानी जयपुर व मणिपुर के पहाड़ी क्षेत्र उखरुल में भूकम्प के तेज झटके महसूस किये गए। घबराए परेशान लोग घरों से बाहर आ गए और एक दूसरे का हाल पूछते दिखे।

 

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलोजी के अनुसार जयपुर में तीन झटके आए हैं। भूकंप का पहला झटका 4:09 पर आया, जिसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.4 थी। दूसरा झटका 4:22 पर आया, जिसकी तीव्रता 3.1 और तीसरा झटका 4:25 पर आया, जो 3.4 तीव्रता का था।

 

वही, मणिपुर के उखरुल में शुक्रवार तड़के भूकंप के झटके महसूस क‍िए गए हैं। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) के अनुसार रिक्टर स्‍केल पर इसकी तीव्रता 3.5 मापी गई है। भूकंप सुबह 5.01 बजे आया। एनसीएस के मुताबिक भूकंप 20 किलोमीटर की गहराई से आया।

अभी तक किसी के हताहत होने या कोई नुकसान ही खबर नहीं मिली है। हालांकि, भूकंप से लोग दहशत में आ गए और अपने घरों से बाहर निकल आए।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

अल्मोड़ा-(बड़ी खबर):: ठेकेदारों ने PWD के एसई का किया घेराव, कहा- JE भारी सुविधा शुल्क की करता हैं डिमांड… जानिए पूरा मामला

अल्मोड़ा: सालों से लंबित बिलों का भुगतान नहीं होने व जेई के खिलाफ कार्यवाही की …