Breaking News

SSJ कैंपस में छात्र नेताओं ने किया हंगामा… प्रॉक्टर, डीएसडब्ल्यू व डीन कार्यालय किया बंद

अल्मोड़ा: सोबन सिंह जीना परिसर में बीते दिन एडमिशन को लेकर छात्र नेता व प्रोफेसर के बीच हुए विवाद के बाद गुरुवार को छात्र नेताओं व उनके समर्थक छात्रों ने परिसर में जमकर हंगामा काटा। आक्रोशित छात्रों ने परिसर प्रशासन का पुतला फूंका और मुख्य परिसर में स्थित कई कार्यालय बंद करा दिए। यहीं नहीं बाद में छात्र नेता ​परिसर में हो रहे एक कार्यक्रम में धमक आए, जहां कई घंटे तक प्रदर्शन व नारेबाजी की।

दरअसल, बीते बुधवार को एसएसजे कैंपस में बीएससी बायो ग्रुप में एक छात्रा के प्रवेश को लेकर छात्र संघ उपाध्यक्ष पंकज फर्त्याल व एक प्रोफेसर के बीच विवाद उत्पन्न हो पड़ा। छात्र संघ उपाध्यक्ष पंकज फर्त्याल ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रोफेसर द्वारा उनके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग व गलत व्यवहार किया गया। साथ ही उन्हें धमकी दी। इधर, प्रोफेसर द्वारा छात्र संघ उपाध्यक्ष पंकज फर्त्याल के खिलाफ बेस चौकी में तहरीर दी।

इस मामले में गुरुवार को कैंपस में छात्र नेताओं व अन्य छात्रों ने जमकर हंगामा किया। छात्रों ने मुख्य परिसर में परिसर प्रशासन का पुतला फूंका और कई आरोप लगाए। बाद में छात्र नेताओं ने मुख्य परिसर स्थित अधिष्ठाता प्रशासन, कुलानुशासक व अधिष्ठाता छात्र कल्याण कार्यालय बंद करा दिए। छात्र नेता यहीं नहीं रूके। इसके बाद गुस्साएं छात्र नेता स्व. सोबन सिंह जीना की जयंती की पूर्व संध्या पर गणित विभाग सभागार में हो रहे कार्यक्रम में धमक आए। कार्यक्रम के बीच छात्र नेताओं ने जमकर हंगामा काटा। कई प्रोफेसरों के समझाने पर भी छात्र नेता नहीं माने और वहीं धरने पर बैठे रहे।

कुलानुशासक डॉ. मुकेश सामंत ने बताया कि छात्र संघ उपाध्यक्ष पंकज फर्त्याल द्वारा लिखित में माफी मांग ली गई है। जिसके बाद प्रोफेसर व छात्र संघ उपाध्यक्ष पंकज फर्त्याल के बीच समझौता हो गया है।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

 

Check Also

अल्मोड़ा घनेली हादसा अपडेट: मृतक की हुई शिनाख्त, कैंटर चालक फरार… पढ़ें पूरी खबर

  अल्मोड़ा: अल्मोड़ा-ताकुला मोटर मार्ग में घनेली के पास हुए सड़क हादसे में जान गंवाने …