Breaking News

उत्तराखंड-(बड़ी खबर): भ्रष्टाचार मामले में पूर्व मुख्य शिक्षा अधिकारी अरेस्ट, डीईओ की तलाश जारी

-मामले में एक आरोपी को पूर्व में गिरफ्तार कर चुकी है पुलिस

पौड़ी: शिक्षा विभाग के चर्चित स्टिंग प्रकरण में फरार चल रहे तत्कालीन मुख्य शिक्षा अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया है। पौड़ी पुलिस ने आरोपी पूर्व सीईओ को देहरादून के बिंदाल क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। आरोपी को एंटी करप्शन कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने आरोपी को 14 दिन की रिमांड पर सुद्धोवाला जेल भेज दिया है।

 

 

एसपी पौड़ी श्वेता चौबे ने बताया कि वर्ष 2018 में पौड़ी शिक्षा विभाग से अशासकीय विद्यालयों से जुड़ा एक वीडियो इंटरनेट मीडिया में प्रसारित मामले हुआ था। वीडियो में विभागीय अधिकारी रुपये लेते नजर आ रहे थे।

इस मामले में पौड़ी निवासी आशुतोष नेगी ने कोतवाली पौड़ी में पौड़ी के तत्कालीन मुख्य शिक्षा अधिकारी मदन सिंह रावत, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक हरे राम यादव तथा पटल सहायक दिनेश गैराला के खिलाफ एक शिकायत दी थी। इस मामले में 7 दिसंबर 2022 को कोतवाली पौड़ी में आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया था।

इसके बाद आरोपी गिरफ्तारी से बचने के लिए उच्च न्यायालय चले गए, लेकिन कोर्ट ने अंतरिम जमानत के प्रार्थना पत्र को खारिज कर दिया था।

इस मामले में पौड़ी पुलिस ने दिनेश गैराला को पूर्व में गिरफ्तार कर लिया था। जबकि दोनों अधिकारियों की तलाश जारी थी।

सीओ श्याम दत्त नौटियाल ने तत्कालीन सीईओ मदन सिंह रावत की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। बताया कि मामले में तत्कालीन डीईओ माध्यमिक हरेराम यादव की तलाश जारी है, वह रिटायरमेंट के बाद से लापता चल रहा है।

 

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7Di

Check Also

School Admission News: विवेकानंद इंटर कॉलेज में नए सत्र में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, जल्द कराए पंजीकरण

  अल्मोड़ा: अगर आप भी नये सत्र में अपने बच्चों का एक अच्छे स्कूल में …