Breaking News

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के दिन कर्नाटकखोला में होगी महिला रामलीला, जलाए जाएंगे 1100 दीप

 

अल्मोड़ा: अयोध्या में 22 जनवरी राम मंदिर में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर श्री भुवनेश्वर महादेव मंदिर एवं रामलीला समिति कर्नाटकखोला में महिला रामलीला का मंचन किया जाएगा। रामलीला दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक आयोजित की जाएगी। जबकि शाम के समय रामलीला मंच पर 1100 दीपों के साथ दीपोत्सव कार्यक्रम मनाया जाएगा।

कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को श्रीरामलीला समिति के संयोजक और संरक्षक बिट्टू कर्नाटक की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में महिलाओं को रामलीला के पात्र सौंपे गए। बैठक में तय किया गया कि रामलीला 3 घंटे तक आयोजित की जाएगी। दर्शकों के बैठने के लिए दर्शक दीर्घा की भी वृहद व्यवस्था की जाएगी। महिला रामलीला का लाईव प्रसारण भी करने का निर्णय लिया गया।

 

 

समिति के अध्यक्ष देवेन्द्र प्रसाद कर्नाटक ने बताया कि रामलीला को आर्कषक बनाने के लिए बेहतर साउंड सिस्टम दिल्ली से मंगवाया जा रहा है। कार्यक्रम में तय हुआ कि सुबह 8 बजे से श्री रामलीला मंच में पूजा करके रामभजन का आयोजन ध्वनि यंत्रों के माध्यम से किया जाएगा। दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक महिला रामलीला का आयोजन किया जाएगा। जिसके बाद प्रसाद वितरण का कार्यक्रम किया जाएगा। वही, शाम को रामलीला मंच पर भव्य दीपोत्सव एवं भजन कीर्तन का आयोजन किया जाएगा।

 

 

बैठक में समिति के संरक्षक बिट्टू कर्नाटक, अध्यक्ष देवेन्द्र प्रसाद कर्नाटक के अलावा राकेश बिष्ट, हेम चन्द्र जोशी, बद्री प्रसाद कर्नाटक, हंसा दत्त कर्नाटक, कविता पांडे, आशा मेहता, मीना भट्ट, पारू उप्रेती, मेघा कांडपाल, रश्मि कांडपाल, मीनाक्षी जोशी, रेखा पवार, हिमांशी अल्मियां, कोमल जोशी, नेहा जोशी, मेघना पांडे, कशिश रावत, कमला पांडे, वैष्णवी जोशी, रक्षिता अल्मियां, लता नैनवाल आदि मौजूद रहे।

 

 

Check Also

बिनसर हादसा अपडेट:: पल भर में खत्म हुई 4 जिंदगियां, ऐसे आग की चपेट में आए कर्मचारी.. जानिए अफसरों ने क्या कहा

अल्मोड़ा: बिनसर वन्य जीव विहार में गुरुवार शाम हुई दर्दनाक हादसे ने लोगों को झकझोर …