Breaking News

Uttarakhand Board Result:: 10वीं में मिले 500 में पूरे 500 नंबर, कुमाऊं की प्रियांशी रावत ने रचा इतिहास, सीएम ने कही यह बात

इंडिया भारत न्यूज डेस्क: उत्तराखंड में आज के दिन नया इतिहास जुड़ गया। यह इतिहास बेरीनाग की छात्रा प्रियांशी रावत ने रचा है। प्रियांशी हाईस्कूल परीक्षा 500 में से 500 अंक लाई हैं। ऐसा उत्तराखंड के इतिहास में पहली बार हुआ है, जब किसी छात्रा ने उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में 100 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं।

जहां आज के दौर में ज्यादा बच्चे मोबाइल और सोशल मीडिया में खोए रहते हैं तो वहीं प्रियांशी ने इन सभी से दूरी बनाई और इतिहास रच दिया। पिथौरागढ़ जिले के जंगम बाबा शंकर गिरी इंटर कॉलेज गंगोलीहाट की छात्रा प्रियांशी रावत ने हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और पूरे उत्तराखंड में टॉप कर दिया। प्रियांशी ने हाईस्कूल में 500 में से 500 अंक हासिल किए हैं। प्रियांशी के सभी विषयों में 100 प्रतिशत अंक हैं। वहीं, प्रियांशी के प्रदेश में टॉपर बनने पर घर में बधाई देने वालों का तांता लग गया है। अब प्रियांशी वायुसेना में जाना चाहती हैं।

प्रियांशी रावत के पिता राजेश रावत पूर्व सैनिक हैं। जो अभी बेरीनाग व्यापार संघ के अध्यक्ष हैं। जबकि, मां रजनी रावत साधना पब्लिक स्कूल बेरीनाग में अंग्रेजी की शिक्षिका हैं। प्रियांशी रावत के दादा भी शिक्षक थे।

प्रियांशी रावत ने बताया कि उसने कभी पढ़ाई को बोझ नहीं समझा और हमेशा सरलता से पढ़ाई की। प्रियांशी ने बताया कि उनके पिता राजेश रावत ने भी सेना में जाकर देश की रक्षा की थी। उसके चाचा सुशील रावत भी एयर फोर्स में है। ऐसे में वो भी एयर फोर्स में जाकर देश की सेवा करना चाहती हैं। उसने सेना में जाने की तैयारी भी शुरू कर दी है। उनके पिता भी प्रियांशी को सेना में जाने के तैयारी करा रहे हैं।

प्रियांशी को सीएम करेंगे सम्मानित

प्रियांशी रावत के हाईस्कूल में टॉपर होने की घोषणा होते ही सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रियांशी और उसके परिजनों को फोन कर बधाई। साथ ही जल्द ही प्रियांशी रावत को सम्मानित करने की भी बात कही। वहीं, उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत, शिक्षा निदेशक समेत विभिन्न अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने भी बधाई दी।

Check Also

बिनसर हादसा अपडेट:: पल भर में खत्म हुई 4 जिंदगियां, ऐसे आग की चपेट में आए कर्मचारी.. जानिए अफसरों ने क्या कहा

अल्मोड़ा: बिनसर वन्य जीव विहार में गुरुवार शाम हुई दर्दनाक हादसे ने लोगों को झकझोर …