Breaking News
Breaking news
Breaking news

Schools closed:: कुमाऊं के इन दो जिलों में बंद रहेंगे स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र, देखें आदेश

इंडिया भारत न्यूज़ डेस्क: मौसम विभाग ने कुमाऊं ने भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। जिसके दृष्टिगत बागेश्वर में 3 जुलाई बुधवार को भी कक्षा 01 से 12 वीं तथा आंगनबाड़ी केंद्रों ने अवकाश घोषित किया गया है। जिला मजिस्ट्रेट अनुराधा पाल ने अवकाश इसके आदेश किये है। उन्होंने कहा कि जिले के सभी शासकीय, अर्द्धशासकीय, निजी विद्यालय बंद रहेंगे।

मौसम विभाग से जारी पूर्वानुमान अनुसार बागेश्वर जिले में कहीं-कहीं बहुत भारी से अत्यन्त भारी वर्षा, कुछ जगह भारी से बहुत भारी वर्षा, कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने, वर्षा के अति तीव्र से अत्यन्त तीव्र दौर की संभावना है। जिसके कारण रेड अलर्ट जारी किया गया है।

जिलाधिकारी ने छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के दृष्टिगत 03 जुलाई यानी बुधवार को जिले के सभी शासकीय, अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालय (कक्षा एक से 12 तक), आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद रखने के आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि विचलन की दशा में संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 

पिथौरागढ़ में इन विकासखण्डों के स्कूल रहेंगे बंद

जिलाधिकारी पिथौरागढ़ रीना जोशी की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि भारत मौसम विज्ञान विभाग, देहरादून द्वारा दो जुलाई को जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार जनपद पिथौरागढ़ में 2 से 4 जुलाई कुछ जगहों पर भारी से बहुत भारी वर्षा, कहीं कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने, वर्षा के अति तीव्र से अत्यन्त तीव्र दौर की संभावना व्यक्त की गयी है।

मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी चेतावनी के क्रम में डीएम रीना जोशी ने आदेश जारी कर बताया है कि 3 जुलाई यानी बुधवार को जनपद पिथौरागढ़ के विकास खण्ड मुनस्यारी एवं धारचूला में संचालित समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय, निजी विद्यालयों एवं समस्त ऑगनबाड़ी केन्द्रों में छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के दृष्टिगत एक दिवसीय अवकाश रहेगा।

जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी, पिथौरागढ़, जिला कार्यक्रम एवं बाल विकास अधिकारी पिथौरागढ़ को निर्देश दिए हैं कि विकास खण्ड मुनस्यारी एवं धारचूला के समस्त शैक्षिक संस्थानों व ऑगनबाड़ी केन्द्रों में उक्त आदेश का अनुपालन कराना सुनिश्चित करेंगे।

यहां देखे आदेश-

पिथौरागढ़ जिले का आदेश

 

बागेश्वर जिले का आदेश

Check Also

breaking

सल्ट में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ मामला:: BJP से निष्कासित पूर्व मंडल अध्यक्ष पर बढ़ी दुष्कर्म की धारा, अब बढ़ेंगी मुश्किलें

अल्मोड़ा। सल्ट क्षेत्र में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ व अभद्रता के आरोपी भाजपा से निष्कासित …